Google: स्कैम विज्ञापनों का काम तमाम करेगा गूगल वेरिफिकेशन प्रोग्राम, पढ़िए पूरी खबर

खबरें अभी तक। गूगल ने सख्त कदम उठाते हुए उसकी नीतियों और नियमों का उल्लंघन किए जाने पर प्रति सेकेंड 100 स्कैम विज्ञापनों को हटा रही है। दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी भविष्य में ऐसे विज्ञापनों से बचने के लिए जल्द ही वेरिफिकेशन प्रोग्राम शुरू करेगी।

Image result for प्रति सेकेंड 100 स्कैम

जानकारी के मुताबिक एक रिपोर्ट पब्लिश की है कि, स्कैमर्स सर्च एड की खरीदारी कर रहे हैं और ऐपल इंक जैसी कंपनियों के लिए अधिकृत सर्विस एजेंट होने की नकल कर रहे हैं। इस रिपोर्ट के पब्लिश होने के बाद गूगल ने कहा कि कंपनी स्कैम आर्टिस्ट्स के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

गूगल के ग्लोबल प्रोडक्ट पॉलिसी के निदेशक डेविड ग्राफ ने कहा, ‘पिछले साल अकेले ही हमने हमारे नियमों का उल्लंघन करने वाले 3.2 अरब विज्ञापनों को हटाया था। ये 100 से ज्यादा विज्ञापन प्रति सेकेंड होता है।’

उन्होंने कहा, ‘हम लगातार नए कदम उठा रहे हैं। हमने स्कैम एड की बढ़ती संख्या दर्ज की है और वैश्विक रूप से इस श्रेणी में विज्ञापनों को प्रतिबंधित करना शुरू कर दिया है।’ आने वाले कुछ महीनों में गूगल वेरिफिकेशन प्रोग्राम शुरू करेगा, जिससे ऐसे विज्ञापनों को पहले ही रोका जा सके।

गूगल ने कहा, ‘हमारी प्राथमिकता बेहतर विज्ञापन माहौल कायम रखना है और इसका मतलब लोगों को भ्रामक, अनुचित और हानिकारक विज्ञापनों से बचाना है।’ स्कैमर्स द्वारा गलत विज्ञापन तैयार करने के लिए गूगल के एड सिस्टम का इस्तेमाल किए जाने की जानकारी मिलने के बाद ये कदम उठाया गया।