धर्म परिवर्तन की सूचना से प्रशासन में मचा हड़कंप

खबरें अभी तक। डायल 100 पर धर्म परिवर्तन की सूचना से प्रशासन में हड़कंप मच गया। आनन फानन में प्रभारी एसएसपी सहित बड़ी संख्या में फोर्स मौके पर पहुंच गई जहां पर करीब 2 दर्जन से अधिक महिलाओं और पुरुषों को ईसाई धर्म के अनुसार प्रार्थना कराई जा रही थी। मौके पर पहुंची पुलिस पादरी सहित युवतियों से पूछताछ के जांच में जुट गई है।

मामला थाना कैंट की सिंचाई विभाग कॉलोनी का है। जहां के एक मकान में संचालित केंद्र के माध्यम से लोगों को ईसाई धर्म के प्रवर्तक प्रभु ईसा मसीह के उपदेश बताए जाते हैं। केंद्र पर हर रविवार को प्रभु ईसा मसीह के उपदेश प्रवचन और प्रार्थना कराई जाती है। लेकिन जब एक व्यक्ति ने डायल हंड्रेड पर धर्म परिवर्तन की सूचना दी तो आनन-फानन में आला अधिकारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए और पादरी सहित केंद्र पर पहुची महिलाओं से पूछताछ शुरू कर दी।

प्रभारी एसएसपी संजय कुमार ने बताया कि पुलिस को धर्मांतरण कराने की शिकायत की गई थी। अभी प्राथमिक जांच में ऐसा कोई मामला नहीं मिला है। युवतियों ने स्वेच्छा से केंद्र पर आना स्वीकार किया है। जांच के लिए खुफिया टीम को भी लगाया गया है। दोनों पक्षों को थाने लाकर पुलिस पड़ताल कर रही है।