सोनीपत नशा मुक्त अभियान, युवाओं को नशे से बचाने के लिये डॉक्टर आये आगे

खबरें अभी तक। पंजाब के बाद हरियाणा में नशा पैर पसारता जा रहा है. जिस के नजारे आए दिन सामने आ रहे हैं… वही सोनीपत में यह नशा आम होता जा रहा है …नशे के इंजेक्शन और हीरोइन जैसे नशा अब सोनीपत में पकड़ा जा रहा है. लेकिन इस नशे के खिलाफ कोई भी खड़ा नहीं हो रहा था.. बढ़ते युवाओं का नशे के प्रति रुझान को देखते हुए उन्हें जागरुक करने के लिए अब डॉक्टर खुद आगे आए हैं… राई ब्लॉक की आरएमपी एसोसिएशन अब युवाओं को नशे के प्रति जागरुक करेगी… ताकि युवा जागरुक हो सके और नशे को छोड़ सके.

डॉक्टरों ने गांव बढ़मलिक में एक बैठक बुलाई और ग्रामीण और युवाओं से नशा छोड़ने की अपील की …वही यहीं से उन्होंने आज नशा मुक्ति अभियान की शुरुआत की है… डॉक्टर्स का कहना है कि वह स्वास्थ्य मित्र हैं और उसी के साथ साथ आप नशा मुक्ति अभियान की शुरुआत कर रहे हैं. क्योंकि अगर युवाओं को नशे से नहीं बचाया गया तो आने वाली नस्लें नशे के कारण समाप्त हो सकती हैं. और हमारा फर्ज बनता है कि हम युवाओं को नशे से बचा सके.. ताकि हमारा प्रदेश और देश स्वस्थ रह सके..

अब देखना यह होगा कि डॉक्टर्स का यह अभियान कितना कारगर साबित होता है. कितनी युवाओं को नशे से बचा पाते हैं… क्योंकि हरियाणा में नशा बहुत ज्यादा पैर पसार चुका है. लेकिन यह पहल सराहनीय जरूर है… क्योंकि अगर कोई शुरुआत ही नहीं करेगा …तो नशे को कैसे रोका जाएगा.