जनमंच कार्यक्रम का आयोजन, कृषि मंत्री रामलाल मार्कंडेय ने सुनी जनसमस्याएं

ख़बरें अभी तक। जयराम सरकार द्वारा शुरू की गई जनमंच योजना के तहत चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र के अंब में जिला ऊना के चौथे जन सुनवाई कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जनमंच कार्यक्रम में कृषि मंत्री रामलाल मार्कंडेय ने बतौर मुख्यातिथि हिस्सा लिया, जबकि चिंतपूर्णी के विधायक बलबीर चौधरी और गगरेट के विधायक राजेश ठाकुर विशेष रूप से उपस्थित रहे। इस जनमंच कार्यक्रम में 32 विभागों के अधिकारी भी मौका पर मौजूद रहे। जनमंच में चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र सहित अन्य स्थानों के भी सैंकड़ों लोगों ने अपनी समस्याएं रखी जिनमें से अधिकतर समस्यायों का मौका पर ही निपटारा कर दिया तथा शेष समस्यायों को 10 दिनों के भीतर निपटाने के निर्देश भी दिए। कृषि मंत्री रामलाल मार्केंडेय ने कांग्रेस के कई धड़ों में बंटे होने का तंज कसते हुए बीजेपी द्वारा प्रदेश की चारों लोकसभा सीट जीतने का दावा किया है। वहीं प्रदेश में कानून व्यवस्था और नशा माफिया पर जयराम सरकार द्वारा लगाम लगाये जाने का दावा किया है ।

ऊना की चिंतपूर्णी विधानसभा में जिला ऊना के चौथे जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें कृषि मंत्री रामलाल मार्कंडेय ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। प्रशासन द्वारा 10 दिन पहले लोगों की शिकायतों को ऑनलाइन मंगवाया गया था जिसमें से प्रशासन ने अधिकतर शिकायतों को जनमंच कार्यकम से एक दिन पहले ही निपटा दिया था जबकि शेष ऑनलाइन शिकायतों के अलावा चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र सहित ज़िले के अन्य क्षेत्रों से आये लोगों की शिकायतों को कृषि मंत्री रामलाल मार्कंडेय ने ध्यानपूर्वक सुना और कार्यक्रम में उपस्थित विभागों के अधिकारीयों को निर्देश देकर अधिकतर समस्यायों का मौका पर ही समाधान भी किया गया। जबकि लंबित समस्यायों को संबंधित विभागों द्वारा आगामी 10 दिनों के भीतर निपटारा सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

कृषि मंत्री रामलाल मार्केंडेय ने आगामी लोकसभा चुनावों के मद्देनजर प्रदेश कांग्रेस पर तंज कसते हुए काँग्रेस के मुकेश अग्निहोत्री और सुखविंदर सुक्खू के धड़े में बंटे होने की बात कही है। उन्होंने प्रदेश बीजेपी के एकजुट होने का दावा करते हुए प्रदेश की चारों सीटें जीतने का दावा भी किया। रामलाल मार्केंडेय ने प्रदेश में कानून व्यवस्था पर बोलते हुए जयराम सरकार द्वारा बेहतर काम किये जाने का दावा किया। उन्होंने पूर्व वीरभद्र सरकार को प्रदेश में खराब कानून व्यवस्था के लिए जिम्मेदार बताया और मौजूदा बीजेपी सरकार द्वारा नशा माफिया के विरुद्ध कड़ा अभियान चलाकर इस पर काफी हद तक अंकुश लगाये जाने का दावा किया ।