हिरासत में वित्त मंत्री का विरोध करने जा रहे जाट नेता

ख़बरें अभी तक। चरखी दादरी: हिसार के उमरा में वितमंत्री कैप्टन अभिमन्यु के कार्यक्रम के प्रस्तावित विरोध में जाने के दौरान अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति की दो गाड़ियों में सवार करीब 20 लोगों को पुलिस ने लोहारू चौक पर हिरासत में ले लिया। इस दौरान जाट समाज के लोगों ने सडक़ पर धरना देने की भी चेतावनी दी। जाट नेताओं की चेतावनी के मद्देनजर मौके पर भारी पुलिसबल तैनात कर दिया है।

अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति द्वारा प्रदेश के 9 जिलों में मुख्यमंत्री व वित्तमंत्री के कार्यक्रमों में विरोध प्रदर्शन का ऐलान कर रखा है। शनिवार को गांव उमरा में वितमंत्री कैप्टन अभिमन्यु का कार्यक्रम पूर्व नियोजित था। जिसके चलते प्रदेश के अन्य हिस्सों की तरह दादरी जिले से भी समिति के लोग प्रस्तावित विरोध प्रदर्शन के लिए रवाना हुए थे। इसकी सूचना लगते ही पुलिस ने भिवानी रोड पर चरखी नहर के समीप समिति की एक गाड़ी को रूकवा लिया। पुलिस कर्मियों ने गाड़ी में तेज आवाज में गाने बजाने की बात कहते हुए चालान काटने की बात कही तथा गाड़ी को लोहारू चौक पर ले आए।

यहां पर पुलिस ने उक्त गाड़ी को इंपाउंड कर दिया। जिससे समिति के सदस्य भड़क गए। उन्होंने फोन पर इसकी सूचना अपने अन्य साथियों को दी। जिसके बाद समिति की एक और गाड़ी वापिस लोहारू चौक पर पहुंची तथा पुलिस की कार्यप्रणाली का विरोध करते हुए चौक पर धरना देने की बात कही। इस दौरान यहां पर काफी संख्या में पुलिस कर्मी पहुंच चुके थे। बाद में मौके पर डीएसपी प्रदीप कुमार पुलिस बल के साथ पहुंचे। उन्होंने समिति के नेताओं से बात की तथा नेतृत्व कर रहे राजबीर शास्त्री चिड़िया को बात करने की कहकर अपने साथ गाड़ी में बैठा ले गए। आधे घंटे बाद पुलिस ने अन्य लोगों को भी हिरासत में ले लिया तथा दो घंटे तक थाने में बैठाये रखा। समिति सदस्यों ने बताया कि पुलिस ने उनको उमरा जाने से रोका है और पहले लोहारू चौक बाद में पुलिस थाने में बैठाये रखा। पुलिस ने उनको कहा है कि कार्यक्रम समाप्त होने के बाद छोड़ दिया जाएगा। वहीं डीएसपी प्रदीप नैन ने कैमरे के सामने आने से मना करते हुए कहा कि वित्त मंत्री का कार्यक्रम पूरा होने के बाद इनको छोड़ दिया जाएगा।