चंबा में भांग तस्करों की भरमार, गांव में होती है भांग की खेती

ख़बरें अभी तक। आजकल दिन प्रतिदिन सैंकड़ों के हिसाब से जिला चंबा में भांग तस्कर पकड़े जा रहे हैं प्रशासन फिर भी सोया हुआ नजर आ रहा है क्योंकि चंबा जिला के कई गांव ऐसे हैं जहां पर भांग की खेती इतनी ज्यादा है कि कभी इन इलाकों में ग्राम पंचायत की ओर से मांग भरो अभियान नहीं चलाया जाता है और ना ही इन लोगों को भांग के लिए जागरुक किया जाता है ग्रामीण इलाके के लोग बड़े ही सीधे-साधे लोग और भोले-भाले लोग होते हैं अगर सरकार के द्वारा हर गांव में नशे के ऊपर विचार प्रकट किए जाए और लोगों को नशे के लिए जागरुक किया जाए तो नशा रुक सकता है परंतु प्रशासन की ओर से ऐसा कोई भी कदम नहीं उठाया जाता है ग्रामीण इलाके में भाग बहुत ज्यादा होती है और वहीं लोग भांग को बेच कर अपना बिजनेस करते हैं और अच्छा मुनाफा कमाते है.

मोदी जी ने काला धन के लिए कुछ पंक्तियां कही थी उनकी बातों से यह लगता है कि जो हकीकत में काला धन है वह है भांग बेचकर जो पैसा कमाते हैं वही काला धन होता है. सलूणी के कैंथली ,मंजीर, सुरगानी, नाला, सलूणी ,भरमौर, चम्बा, तीसा इन इलाकों में ज्यादा धान की खेती पाई जाती है और इन्हीं जगहों पर लोगों को नशे के लिए जागरुक नहीं किया जाता है लोग सरकार से मांग कर रहे हैं कि भांग उखाड़ो अभियान ज्यादा से ज्यादा चलाए जाने चाहिए ताकि नशे के ऊपर काबू पाया जा सके.

वहीं दूसरी और स्थानीय निवासियों का कहना है कि हमारे यहां नाले में बहुत ज्यादा भांग होती है और यहां पर भांग उखाड़ो अभियान नहीं चलाया गया है और यहां पर दिन-प्रतिदिन भाग तस्कर पकड़े जाते हैं इसलिए सरकार से मांग रखी है चंबा के जितने भी इलाके हैं वहां पर भांग उखाड़ो अभियान चलाया जाना चाहिए और इसके ऊपर जल्द से जल्द प्रशासन को कार्रवाई करनी चाहिए और लोगों को भांग उखाड़ो अभियान के प्रति जागरूक भी किया जाना चाहिए ताकि इस दुनिया में नशा खत्म हो सके.