राशन में कालाबाजारी, बाजारों में बेचा जा रहा है गरीबों का राशन

खबरें अभी तक। राशन वितरण के लिए लगवाई गई ई पॉश मशीनों में गड़बड़ी कर राशन की कालाबाजारी करने का एक मामला बागपत से सामने आया है जहां खेकड़ा ओर बागपत ब्लॉक क्षेत्र में राशन डीलरों ने डाटा में छेड़छाड़ कर राशन हड़पकर बेचने का खुलासा हुआ है जिसके बाद जिला आपूर्ति अधिकारी ने 6 राशन डीलरों समेत 11 लोगो के खिलाफ कोतवाली बागपत में आईटी एक्ट , आधार एक्ट , धोखाधड़ी व आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत मुक़द्दमा दर्ज कराया गया है.

दरअसल आपको बता दे कि राशन की काला बाज़ारी रोकने के लिए सरकार ने ई पॉश मशीनों से राशन वितरण की प्रक्रिया शुरू की थी लेकिन उसके बाद भी राशन की काला बाज़ारी रुकने का नाम नही ले रही और आये दिन अधिकारियों को शिकायते मिल रही थी जिसके बाद जिला आपूर्ति अधिकारी ने मामले की सघनता से जांच कराई तो जांच में सामने आया कि खेकड़ा में चार ओर बागपत शहर में दो राशन डीलरों ने ई पॉश मशीनों में छेड़छाड़ कर राशन की कालाबाजारी कर आधार की डिजिट बदलकर गरीबों का राशन बाजारों में बेच दिया.

जिसके बाद जिला आपूर्ति अधिकारी बागपत ने 6 राशन डीलरों समेत 11 लोगो के खिलाफ कोतवाली बागपत में आईटी एक्ट , आधार एक्ट , धोखाधड़ी ओर आवश्यक वस्तु अधिनियम में मुकद्दमा दर्ज कराया है फिलहाल राशन डीलरों पर की गई कार्रवाई से डीलरों में हड़कम्प मचा हुआ है और अधिकारी जिले के अन्य राशन डीलरों की भी जांच कराने में जुटे है.