अनुच्छेद 35 A पर सुनवाई टली, आतंकियों के निशाने पर परिवार

खबरें अभी तक। जम्मू कश्मीर से आज के तीन बड़ी खबरों पर एक नजर डाल लेते हैं। सबसे पहले जम्मू कश्मीर के अनुच्छेद 35 A पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई एक बार फिर टल गई है. अब अगली सुनवाई 19 जनवरी को होगी. इससे पहले तक उम्मीद थी कि आज सुप्रीम कोर्ट इस मामले को संविधान पीठ में भेजने पर फैसला कर सकता है. इधर कश्मीर में सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई है. श्रीनगर में अलगाववादियों के बंद को देखते हुए सेना भी मुस्तैद हो गई है.

पत्थरबाजों से निपटने के लिए फौज ने मोर्चा संभाल लिया है.वहीं दूसरी और कश्मीर के अलग-अलग इलाकों से आतंकवादियों ने गुरूवार देर रात 10 पुलिसकर्मियों के परिजनों को अगवा कर लिया। जिनके परिजनों को अगवा किया गया है उनमें पुलिस उपाधीक्षक और उप निरीक्षक स्तर के अधिकारी भी शामिल हैं।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि दक्षिण कश्मीर से हिजबुल के दो कमांडरों रियाज नाइको और लतीफ टाइगर के पिता तथा अन्य लोगों की पुलिस गिरफ्तारी के बाद आंतकवादियों ने पुलिसकर्मियों के परिजनों का अगवा करने की घटना को अंजाम दिया है। पुलिस ने इन लोगों को दो दिन पहले ही गिरफ्तार किया था। बात तीसरी खबर की बात करें तो सेना ने जम्मू कश्मीर में 10 खूंखार आतंकियों की लिस्ट जारी की हैं।