कुल्लू के देवसदन में गूंजे मल्हार उत्सव के राग

खबरें अभी तक। जिला कुल्लू के मुख्यालय सिथत देवसदन में सूत्रधार कला संगम कला द्वारा  11वां मल्हार उत्सव आयोजित किया गया। जिसमें संस्था के कलाकारों द्वारा मल्हार राग की प्रस्तुति दी गई। संस्था अध्यक्ष दिनेश सेन ने बताया कि कला संस्कृति एवं समाज सेवा के क्षेत्र में गत 41 वर्षों से निरंतर कार्यरत हिमाचल प्रदेश की अग्रणी संस्था सूत्रधार कला संगम कुल्लू की ओर से इस वर्ष भी मल्हार उत्सव का आयोजन किया गया। इस मल्हार उत्सव में सूत्रधार कला संगम के संगीत आकदमी के प्राचार्य पं० विद्यासागर शर्मा जोकि राष्ट्रीय पटल पर कई बार हिमाचल प्रदेश को गौरवान्वित कर चुके है उनके शिष्यो ने इस कार्यक्रम में अपनी प्रस्तुति दी।

उन्होंने कहा कि  इस मल्हार राग में कलाकारों ने केवल वर्षा ऋतू के गीतों पर आधारित गीत-संगीत व नृत्य का समावेश प्रस्तुत किया। वही, इस कार्यक्रम में डीसी कुल्लू यूनुस ने मुख्यातिथि के रूप में भाग लिया।  संस्था के अध्यक्ष दिनेश सेन ने बताया कि इस कार्यक्रम में विशेष रूप से कलाकार विदुषी पदमजा चक्रवर्ती, डॉ० नीरज गाँधी व पंडित अभिषेक मिश्रा जिन्होंने गीत संगीत के जगत में अपनी राष्ट्रीय पहचान बनाई है । वो भी शामिल रहे।  इसके अलावा डॉ० नीरज गाँधी गजल गायक व अभिषेक मिश्रा (बनारस) ने भी तबला पर अपनी प्रस्तुति दी।

उन्होंने कहा कि संस्था अपने प्रयासों के अनुरूप हर बार की भांति इस बार भी सूत्रधार संगीत अकादमी के प्रशिक्षुओं को कार्यक्रम में अपनी-अपनी प्रतिभा को मंचित करने का अवसर प्रदान कर रही है। वही, इस मल्हार उत्सव के दौरान संस्था द्वारा युवा सेवा एवं खेल विभाग द्वारा आयोजित राज्य स्तरीय युवा उत्सव में लोकनृत्य तथा एकांकी विधा में विजेता रहे दल के कलाकारों को भी सम्मानित किया गया।