मतदाता सूचियों का पुनरीक्षण पहली सितंबर से

खबरें अभी तक। कुल्लू जिला के चारों विधानसभा क्षेत्रों मनाली, कुल्लू, बंजार और आनी की फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण एक सितंबर से 31 अक्तूबर तक किया जाएगा। इस दौरान चारों विस क्षेत्रों की मतदाता सूचियां संबंधित एसडीएम कार्यालय, तहसील कार्यालय, बूथ लेवल अधिकारी कार्यालय और हर मतदान केंद्र पर निशुल्क निरीक्षण के लिए उपलब्ध रहेंगी।

इस अवधि के दौरान नए मतदाताओं के नाम मतदाता सूचियों में शामिल किए जाएंगे तथा किन्हीं कारणों से स्थान छोड़ चुके मतदाताओं व मृत लोगों के नाम इन सूचियों से हटाए जाएंगे। मतदाता सूचियों में दर्ज नामों की अशुयों को भी दुरुस्त किया जाएगा। पहली जनवरी 2019 को 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले सभी युवाओं के नाम मतदाता सूचियों में शामिल किए जाएंगे।

चुनाव कानूनगो उद्यम नेगी ने बताया कि अगर कोई व्यक्ति अपना नाम मतदाता सूचियों में दर्ज करवाना, हटाना या दुरुस्त करवाना चाहता है या कोई मतदाता किन्हीं कारणों से अपना पहचान पत्र दोबारा बनवाना चाहता है तो वह संबंधित एसडीएम कार्यालय, तहसील कार्यालय या बूथ लेवल अधिकारी कार्यालय में संपर्क कर सकता है। जिला निर्वाचन अधिकारी ने पात्र लोगों विशेषकर एक जनवरी 2019 तक 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले सभी युवाओं से अपने नाम मतदाता सूचियों में दर्ज करवाने की अपील की है।