किन्नौर के विधायक जगत नेगी का आरोप, सदन में रखे जा रहे सिर्फ सत्तापक्ष के सवाल

खबरें अभी तक। किन्नौर के विधायक जगत सिंह नेगी ने प्रश्नकाल के बाद सदन में पॉइंट ऑफ आर्डर के अंतर्गत उठाते हुए आरोप लगाया कि इस सदन में केवल सत्तापक्ष के लोगों के ही सवाल लागये जा रहे है । विपक्ष के विधायकों के सवाल नही उठाने दिए जा रहे है । नेगी ने आरोप लगाया कि जन हित से जुड़े मुद्दों को उठाने से वंचित किया जा रहा है।

नेगी ने ये भी कहा कि जनजातीय लोगों की समस्याओं से जुड़े विषयों को लगातार उठाने का प्रयास कर रहा हूँ लेकिन सप्तहा भर के एक भी सवाल नही लग पाया और जनजातीय समस्याओं को लेकर सदन के सवाल नही उठा पाया। जगत सिंह नेगी ने सदन का बहिष्कार करने तक कि धमकी दी। लेकिन स्पीकर के समझने के बाद जगत सिंह नेगी को नियमों का हवाला दिया गया और स्पीकर ने सदन में दो दशकों में लगे सवालों और नियमो के तहत उठाये गए सवालों का सिलसेलबार ब्यौरा दिया ।

स्पीकर ने सदन को जानकरी दी कि सदन एक दिन में केवल नियम 62 के तहत दो सवाल लगाने की इज़्ज़ाज़त है जबकि विधायकों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए आज नियम 62 जे तहत 3 सवाल स्वीकृत किए है ।

इसी विषय ओर काफी दर तक सदन में गहमागहमी बानी रही और दोनों तरफ से शोर शराबा की चलता रहा ।  इस बीच नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने सदन में बात रखी कि दोनों पक्षों को समान समय मिले जिससे भेदभाव जैसी बातें न उठे। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री ने स्पीकर से आग्रह किया कि किन्नौर के विधायक जगत सिंह नेगी का एक भी सवाल इस बार के सदन में नही लग पाया