नशा निवारण शिविर का आयोजन, DSP संजय शर्मा ने की मुख्यातिथि के तौर पर शिरकत

खबरें अभी तक। बिलासपुर जिला के उपमंडल स्वारघाट के अंतर्गत पुलिस थाना स्वारघाट की तरफ से एक दिवसीय नशा निवारण जागरूकता शिविर स्वारघाट के लोक निर्माण विश्राम गृह में आयोजित किया गया। नशा निवारण जागरूकता शिविर के इस मौके पर उपमंडल श्री नयना देवी जी के नव नियुक्त उपमंडल पुलिस अधिकारी डीएसपी संजय शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की है।

डीएसपी श्री नयना देवी जी संजय शर्मा ने उपस्थित स्थानीय लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि स्वारघाट में आज नशा निवारण समिति की पहली बैठक हुई है। इन्होंने नशे पर लगाम लगाने के लिये जनता से सहयोग का आग्रह किया है। बैठक के दौरान विभिन ग्राम पंचायतों के प्रतिनिधियों , स्थानीय लोगों व टैक्सी चालकों तथा व्यापार मण्डल के सदस्यों ने भी भाग लिया है।

डीएसपी संजय शर्मा ने लोगों को आह्वान किया है कि नशे के कारोबार करने वालों की सूचना तुरन्त पुलिस को प्रदान करें। इन्होंने कहा कि नशे के सौदागरों की सूचना देने वालों के नाम पुलिस द्वारा गुप्त रखे जायेंगे।डीएसपी संजय शर्मा ने कहा कि सभी लोगों के लिये कानून एक समान है। किसी को भी कानून अपने हाथ मे लेने नहीं दिया जायेगा।

इन्होंने बताया कि स्वारघाट थाना की पुलिस द्वारा शराब पीकर वाहन चलाने वालों के तीन माह में 100 लोगों के चालान काटे गये हैं। जबकि मोटर वाहन अधिनियम की उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के पिछले साल के मुकाबले इस साल तीन गुणा चालान काटे गये हैं।

नशा निवारण समिति स्वारघाट की बैठक के दौरान मौजूद महिलाओं व युवकों ने भी आने सुझाव डीएसपी संजय शर्मा के समक्ष रखे। इन्होंने कहा कि इनका समाधान करने के लिये उचित कदम उठाये जायेंगे। इन्होंने स्वारघाट की जनता से आग्रह किया है कि संदिग्ध व बाहरी लोगों की सूचना भी तुरन्त पुलिस को दी जाये। ताकि कानून व्यवस्था सुदृढ़ की जा सके।

बैठक में स्वारघाट की स्थानीय ग्राम पंचायत के उप-प्रधान बालकृष्ण ठाकुर, रीह पंचायत के उप-प्रधान मदन लाल अत्री,युवक व महिला मंडलो के सदस्य, समाज सेवक भूपेंद्र सिंह ठाकुर,टैक्सी यूनियन स्वारघाट के सचिव अजय शर्मा,व स्थानीय लोग भी शामिल हुए हैं।