विधानसभा चुनावों की आहट में पुलिस प्रशासन अलर्ट, 243 लाइसेंस को किया रद्द

खबरें अभी तक। मध्य प्रदेश के उज्जैन शहर में विधानसभा चुनाव की आहट के चलते पुलिस प्रशासन ने सख्ती बरतनी शुरु कर दी है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश पुलिस प्रशासन ने उज्जैन शहर में एक साथ दो सौ से ज़्यादा लोगों के हथियारों के लाइसेंस निलंबित कर दिए गए हैं. जिले में उन 243 लाइसेंसधारियों के शस्त्र लाइसेंस निलंबित किए हैं, जिन पर पहले से ही आपराधिक मामले दर्ज हैं.

बताया जा रहा है कि उज्जैन के कलेक्टर मनीष सिंह ने शांति और सुरक्षा को धयान में रखते हुए जिले के 243 शस्त्र लाइसेंस को निलंबित कर दिया है। लेकिन सिर्फ हथियार लाइसेंस निलंबित करना ही ख़बर नहीं, इसमें खास बात ये भी बताई जा रही है कि जिनके हथियारों के लाइसेंस निलंबित किए गए हैं, उनमें बीजेपी और कांग्रेस के कई नेता और जनप्रतिनिधि भी शामिल हैं.

Related image

बता दें कि हथियारों के लाइसेंस को लेकर उज्जैन जिले में पहली बार इतनी बड़ी कार्रवाई हुई है.बताया जा रहा है कि कलेक्टर मनीष सिंह ने फरमान जारी किया है कि जिन लोगों के लाइसेंस निलंबित हुए हैं, वे अगले 3 दिनों के अंदर अपने हथियार संबंधित पुलिस थानों में जमा करवाएं नहीं तो उनके लाइसेंस कैंसल करने की कार्रवाई शुरु कर दी जाएगी।

आपको बता दें कि जिन लोगों के हथियारों के लाइसेंस निलंबित किए गए हैं, उनमें कांग्रेस की पूर्व विधायक कल्पना परुलेकर, बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता राजपाल सिंह सिसौदिया, कांग्रेस नेता अनंत नारायण मीणा जैसे नेताओं के अलावा और कई प्रभावशाली लोगों के नाम शामिल हैं.

बताया जा रहा है कि हथियारों का लाइसेंस निलंबित करने से पहले बीते हफ्ते ही अलग अलग अपराधों में शामिल करीब 104 लोगों को जिला प्रशासन ने जिलाबदर करने की कार्रवाई को अंजाम दिया था। वहीं चुनाव आयोग के दिशानिर्दशों पर स्थाई वारंटियों के नाम अब वोटर लिस्ट से भी हटाए जा रहे हैं ताकि आने वाले विधानसभा चुनाव में कानून व्यवस्था पर असर ना पड़े।