अंधविश्वास और छिपे खजाने के लालच में आकर 2 साल के मासूम की चढ़ाई बलि

खबरें अभी तक। पैसों के लालच में आकर दो साल के बच्चे की बलि देने का सनसनीखेज मामला सामने आने से हड़कंप मच गया है। महाराष्ट्र के चंद्रपुर जिले के ब्रह्मपुरी तहसील के खंड़ाला इलाके में दो साल के बच्चे की छिपे खजाने के लिए बलि दे दी गई। पुलिस ने मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

दरअलस चंद्रपुर के खंड़ाला इलाके में 2 वर्षीय युग मेश्राम पुत्र अशोक मेश्राम, 22 अगस्त को अपने घर के पास खेलते समय गायब हो गया था। जबकि उसका बड़ा भाई हर्षल घर वापस आगया। लेकिन युग वापस नहीं लौटा। युग के वापस नहीं लौटने पर पिता ने पुलिस ब्रह्मपुरी पुलिस थाने में शिकायक दर्ज कराई।

पुलिस ने इस मामले में 3 टीम बनाकर जांच शुरू की। जांच के दौरान पुलिस ने पाया कि मेश्राम के सुनील और प्रमोद बनकर नाम के दो पड़ोसी काला जादू करते हैं। लिहाजा पुलिस ने इन दोनों पर निगरानी रखनी शुरू कर दी। जांच के बाद पुलिस ने बुधवार की शाम को बच्चे युग का शव घर के पीछे कचरे के ढेर में पाया गया। बच्चे के सिर पर पूजा कर टीका लगाया गया था और उसकी हत्या की गई थी। शव बरामद होने के बाद पुलिस की जांच में तेजी आई। पुलिस की पूछताछ के बाद राज से पर्दा उठा। पुलिस ने इस मामले में आज सुबह सुनील व तथाकथित बाबा प्रमोद बनकर को गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के मुताबिक इन लोगों ने गुप्तधन के लिए बच्चे की बलि देने की बात स्वीकार की है। इस घटना में शामिल 2 लोग अभी भी फरार हैं। जिनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है। वहीं पुलिस आरोपियों के खिलाफ अंधविश्वास विरोधी कानून, हत्या समेत विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है।