पेहवा में 9 सितम्बर को होगी जन क्रांति यात्रा

ख़बरें अभी तक। नारायणगढ़: पेहवा में 9 सितम्बर को आने वाली जन क्रांति यात्रा के मद्देनजर पूर्व सूचना आयुक्त हरियाणा एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक मेहता के निवास स्थान पर कार्यकर्ताओं की एक बैठक की। इस बैठक में होडल से विधायक उदय भान व विधायक ललित नागर ने शिरकत की। दोनों विधायकों ने 9 सितम्बर को पेहवा में होने वाली जन क्रांति यात्रा में कार्यकर्ताओं को बढ़चढक़र पहुंचने का न्यौता दिया। नेताओं ने सम्बोधित करते हुये कहा कि भाजपा के राज में हर वर्ग दुखी हो चुका है और चुनावों के समय भाजपा ने जो वायदे किये थे उनमें से एक भी वायदा पूरा नहीं किया जिस कारण जनता में भाजपा के प्रति भारी रोष है। उनका कहना था कि कांग्रेस पार्टी ही ऐसी पार्टी है जो लोगों का भला कर सकती है और सभी वर्गों को साथ लेकर चलती है।

मीडिया से रूबरू होते हुये विधायक उदय भान से जाट आरंक्षण आंदोलन के समय दर्ज किये गये मामलों को कैंसल करने पर लगाई गई उच्च न्यायालय द्वारा रोक पर पूछे गये सवाल के जवाब में उदय भान का कहना था कि हाई कोर्ट में जो रोक लगी है उसके लिये हम सभी पाबंद हैं और जाट आरक्षण पर सरकार का पूरा चेहरा बेनकाब हो गया है। उनका कहना था कि प्रकाश कमेटी किसने बनाई थी बीजेपी गोर्वनमैंट ने बनाई थी और प्रकाश कमेटी को आज तक क्यों नहीं पब्लिक किया गया क्यों नहीं विधानसभा के पटल पर रखा गया, क्यों नहीं एकशन टेकन रिपोर्ट उस पर लागू की गई,कोई भी उसकी तरफ जो प्रकाश कमेटी जो सारे इनकी तरफ जा रहे हैं और खुद मुख्यमंत्री आफिस तक उसमें इनवोलव हैं और इनके मंत्री सारे इसमें इनवोलव हैं और हिम्मत नही हैं जो प्रकाश कमेटी की जो रिपोर्ट है उसको सदर पर रखें और जो कमेटी इनके द्वारा बनाई गई और इंकवारी की गई उसको क्यों दबाये बैठे हैं उसको जनता के सामने रखनी चाहिये और विधानसभा के पटल पर रखना चाहिये। चोर की दाड़ी में तिलका है और इनको पता है कि वे खुद इसमें फंसे हुये हैं।

जन क्रांति यात्रा के मुख्य उदेश्य बारे पूछे गये सवाल के जवाब में विधायक उदय भान का कहना था कि प्रदेश में भाईचारा कायम करने का व विकास का है और जो भाजपा सरकार है उसको भारत जलाओ पार्टी कहते हैं उन्होंने पूरे प्रदेश को तीन बार आग में झोक दिया, पूरी जात बिरादरी व मजहब को बांटने का इनके द्वारा प्रयास किया गया। प्रदेश में अमन भाईचारा कायम करने के लिये प्रेम प्यार भाईचारा बढ़ाने के लिये इस जन क्रांति यात्रा के माध्यम से जगह जगह संदेश पहुंचाने के लिये इसका आहवान किया जा रहा है और साथ ही और डिवेलमैंट को आगे रखने के लिये की हमारा क्या दृष्टिकोण होगा हम आगे सत्ता में आते हैं तो हम क्या करना चाहते हैं और हमने पीछे क्या किया है इन सभी चीजों का प्रकाश डालने के लिये हम सभी जिलों में जा रहे हैं।