सबसे लम्बे नेशनल हाइवे पर गड्ढों के कारण वाहनों को आ रही दिक्कतें

ख़बरें अभी तक। कन्नौज: ऐतिहासिक जीटी रोड के गड्ढे यहां से गुजरने वाले वाहनों के लिये मुसीबत बनते जा रहे हैं। हाल यह है कि भारत के इस सबसे लम्बे नेशनल हाइवे पर गड्ढों के कारण खराब वाहन जगह जगह खड़े देखे जा सकते हैं। गड्ढों के कारण जीटी रोड पर हादसे भी बढ़ रहे है। ज्यादातर ट्रक चालकों ने रोड की बदहाली के कारण यहां से निकलना बन्द कर दिया है।

यह है भारत का सबसे लम्बा और पहला हाइवे जीटी रोड है पेशावर से कलकत्ता तक जाने वाला जीटी रोड अब अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है। एक दशक से इसके फोर लेन होने का काम फाइलों में ही चल रहा है। उस पर इसके बड़े बड़े गड्ढों ने इसे पूरी तरह सूना कर दिया है। जीटी रोड पर गड्ढों के कारण खराब वाहनों की लाइन लगी रहती है। इस रोड से गुजरने वाले खुद ही इसकी बदहाली बयां कर रहे हैं।

हाल यह है जीटी रोड पर लगातार गड्ढे बढ़ते जा रहे हैं, लेकिन इसकी देखरेख करने वाले नेशनल हाइवे अथॉरिटी के अफसरों की आंखे बन्द हैं। इससे पहले साल 2010 के भी कन्नौज से कानपुर तक जीटी रोड गड्ढों में तब्दील हो गयी थी। जिस पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार पर जमकर व्यंग्य भी कसे थे। अखिलेश के व्यंग का नतीजा रहा कि साल 2105 में सबसे पुराना यह हाइवे सही हुआ, लेकिन अब फिर से हुए गड्ढे कब भरेंगे यह बताने वाला भी कोई नहीं है।