वन विभाग की बिना परमिशन के कई हरे पेड़ और पीपल का पेड़ काटा

ख़बरें अभी तक। रायपुररानी अनाज मंडी में बिजली की लाइन शिफ्ट करने को लेकर वन विभाग की बिना परमिशन के कई हरे पेड़ व गैर जमानती पीपल का पेड़ भी काट दिया गए लेकिन मंडी से महज आधा किलोमीटर दुरी पर स्थित वन विभाग को कानों कान भी कोई खबर नहीं

काबिलेगौर है कि हिंदु धर्म का पूज्यनीय व वन विभाग के नियमानुसार पीपल के पेड़ के लिए विशेष अनुमति की आवश्यकता होती है लेकिन सभी नियमों को ताक पर रखते हुए बेरहमी से पेड़ काट दिया गया व साथ ही कई अन्य हरे पेड़ भी काट दिए गए. वन विभाग की ओर से किसी को कोई पेड़ काटने की परमिशन नहीं, वही अवैध रूप से पीपल व अन्य पेड काटने पर बिजली के दो पोल गिर गए जिस कारण पूरी मंडी मे तीन दिन से बिजली गुल हो गई, कहीं अधिकारियों की मिलीभगत से तो नहीं हो रहा पेड़ कटाई का खेल.

गौरतलब है कि यदि कोई आम आदमी अपने मकान या दुकान के पास किसी पेड़ की ट्रिमिंग भी कर दे तो विभाग के कर्मचारी तुरंत पहुंच तरह-तरह के कानून नियम समझा देते है व विभागीय कार्रवाई भी कर देते है, लेकिन अनाज मंडी में इतने बड़े स्तर पर हुई पेड़ कटाई के बाद भी किसी पर कोई कार्रवाई नहीं ‌हुई, ग्रामीणों ने कहा कि पीपल के पेड़ की कटाई करने वालों के खिलाफ हो सख्त कानूनी कार्रवाई हो.