बीबीएमबी व वाइल्ड लाइफ की जमीन पर पशुओं को चराने का मामला

ख़बरें अभी तक। बीबीएमबी व वाइल्ड लाइफ की जमीन पर पशुओं को चराने के मामले में श्री गायत्री गौधाम भेरता ( फतेहपुर) व गुज्जर समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए है। गौधाम के सदस्य बीबीएमबी व वाइल्ड लाइफ की जमीन पर गुज्जरों के पशुओं को चराने के खिलाफ है। उन्होंने कुछ दिन पहले गुज्जरों की भैंसों को जबरदस्ती बांध रखा है। गौधाम के सदस्य गुज्जरों को वहां से हटाने की मांग कर रहे है। मामला एसडीएम के पास पहुंचा है। एसडीएम फतेहपुर ने भैंसों के बांधने को लेकर लोगों को कानून अपने हाथ में न लेने के लिए समझाया। एसडीएम के समझाने के बाद लोगों ने गुज्जरों की भैंसों को छोड़ा।

वहीं, लोगों व गौधाम के सदस्यों ने समाजसेवी निर्मल सिंह की अध्यक्षता मे एसडीएम फतेहपुर को ज्ञापन सौंपते हुए मांग की है कि इस जगह पर गुज्जर अपनी भैंसों को न चराएं, क्योंकि अगर गुज्जर भैंसे चराते हैं तो गौधाम की गाएं व स्थानीय पशु कहा पर चरेंगे।‌ उन्होंने ज्ञापन के माध्यम से प्रशासन को अवगत करवाया है कि गुज्जरों की यह भैंसे स्थानीय लोगों की फसलों को भी नुकसान कर रही हैं। उन्होंने प्रशासन से गुहार लगाई है कि इस पर कार्रवाई करते हुए गुज्जरों को यहां से निकाला जाए।

एसडीएम फतेहपुर बलवान चंद ने बताया कि दोनों पक्षों को आज बुलाया गया था, जिस पर कार्रवाई करते हुए लोगों को गुज्जरों की भैंसों को छोड़ने को कहा गया है। लोगों व गौधाम के सदस्य ने ज्ञापन सौंपा है कि अगर किसी का नुकसान हुआ है तो वो निजी तौर पर विभाग को लिखित शिकायत करें। बीबीएमबी व वाइल्ड लाइफ की खाली पड़ी जमीन पर यह लोग अपने मवेशियों चरा रहे हैं,  उसके लिए संबंधित विभागों को बोला जाएगा.