थानेसर नगर परिषद के लिए गले की फांस बना अवैध कचरा, किसानों ने शपथ पत्र देकर सामूहिक आत्महत्या की दी चेतावनी

खबरें अभी तक। धर्मनगरी मथाना गांव में अवैध रूप से डल रहा कचरा थानेसर नगर परिषद के लिए गले की फांस बना हुआ है। किसानों ने पर प्रदर्शन किया। पचास किसानो ने शपथ पत्र देकर कहा इस पर रोक लगाओ वरना करेंगे सामूहिक आत्महत्या-आत्मदाह कहा उपयुक्त शहर को स्वर्ग और गांवों को नर्क बनाने पर तुले हुए हैं।

धर्मनगरी के मथाना गांव में अवैध रूप से डल रहा थानेसर नगरपरिषद का कचरा अब प्रशासन के गले की फांस बना दिखता है। दर्जनों किसानों ने लघु सचिवालय पर प्रदर्शन कर पचास किसानो ने शपथ पत्र देकर कहा है कि इस गोरखधंधे पर रोक लगाओ वरना उन्हें सामूहिक आत्महत्या-आत्मदाह करने पर मजबूर होना पड़ेगा।

किसान नेता प्रवीन मथाना ने कहा कि भारत सरकार के राजपत्र के मुताबिक कचरे से निस्तारण नियमावली है और यह स्थान सड़क से 200 मीटर दूर होना चाहिए। यहां चारदीवारी-पर्यावरण की मंजूरी एवं आबादी से स्थान 500 मीटर दूर होना चाहिए। लेकिन सभी कायदे-कानूनों को दरकिनार कर यहां कचरे का निस्तारण किया जा रहा है।

वहीं किसान नेता गुणी प्रकाश ने बताया कि बीमारी में गंदगी से परेशान होकर 50 किसानों ने सामूहिक तौर पर शपथ पत्र दिए हैं कि उन्हें आत्मदाह करने की इजाजत दी जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि यहां कचरा डाला जा रहा है। जिससे जहरीला हो रहा है पशु मर रहे हैं। लेकिन प्रशासन के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के स्वच्छ भारत अभियान को पलीता लगाया जा रहा है। शहरों को स्वर्ग और गांवों को नर्क बना जा रहा है।