बलात्कार की घटनाओं पर पुलिस का रिपोर्ट दर्ज ना करवाने का रवैया आया सामने

ख़बरें अभी तक। बांदा में बलात्कार की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है यहां तक कि पुलिस भी मुक़दमा लिखने में कन्नी काटने में लग गयी है. ऐसा ही एक मामला आज बांदा जनपद के कमासिन थाना क्षेत्र का प्रकाश में आया है जहां तमंचे की नोक पर युवती से बलात्कार किया गया तथा घटना के बाद से पीड़ित परिवार युवती की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिये लगातार पुलिस के चक्कर लगा रहा है जिसपर उसकी एफआईआर तक नहीं लिखी गयी, जिसपर पीड़िता ने आज बांदा के अपर एसपी से मिलकर न्याय की गुहार लगाई है.

मामला बांदा जनपद के कमासिन थाना क्षेत्र की है. जहां की एक बलात्कार पीड़िता युवती ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में न्याय की गुहार लगाई है. परिजनों का पुलिस पर आरोप है की आरोपी के खिलाफ कमासिन थाना में तहरीर दी गयी थी लेकिन अभी तक मुक़दमा दर्ज नहीं हुआ है और 13 दिन से लगातार पीड़ित परिवार न्याय के लिए दर दर भटक रहा है. पीड़िता का कहना है कि बीती 14 अगस्त की रात को लड़की के साथ गांव के एक दबंग युवक ने तमंचे की नोक पर लड़की को डरा-धमका कर बलात्कार किया था, उसकी चीख-पुकार सुनकर परिजन दौड़े थे तो उक्त दबंग युवक मौके से फरार हो गया था.

पीड़िता के पिता का कहना है कि 14 अगस्त को उसकी लड़की के साथ गांव के एक युवक ने तमंचे के बल पर बलात्कार किया था तबसे लगातार वो लोग कमासिन थाने के चक्कर काट रहे है लेकिन अभी तक ना ही पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और ना ही मुक़दमा दर्ज किया है, आरोपी खुलेआम टहल रहा है. इस मामले के बारे में सीओ सदर कुलदीप गुप्ता का कहना है की आज कमसिन की युवती ने एक प्राथना पत्र दिया है जिसमे रेप के बाद मुक़दमा दर्ज न होना दर्शाया इस पर सम्बंधित थाने को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दे दिए गए है.

बता दें की ये वही कमासिन थाना प्रभारी है जिनके ऊपर कुछ दिन पहले कमासिन थाना क्षेत्र की एक महिला ने थाने में थाना प्रभारी, पुलिसकर्मी व कुछ अन्य लोगो द्वारा बलात्कार किये जाने का आरोप लगा था जिसके बाद रेप पीड़िता ने पुलिस अधिकारिओ से मिलकर अपनी आपबीती सुनाई थी लेकिन पुलिस ने महिला की एक न शुनी थी जिसके बाद महिला ने कोर्ट की सरण मे जाकर मामला दर्ज कराया था.

जिसके बाद थाना में नया चार्ज लेकर थाना संभालने वाली प्रभारी प्रतिमा सिंह पर पीड़िता को थाने में बुलाकर पुलिसवालों का नाम हटाने के बाद समझौता का दबाव बनाने का आरोप लगा था. आज फिर उसी थाना क्षेत्र की एक मासूम युवती के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आई है जिसमें रेप पीड़िता की रिपोर्ट तक नही दर्ज की गई है, पीड़ित परिवार इंसाफ पाने के आज भी दर-२ की ठोकरे खाने को मजबूर है और आज उप पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई है.