बच्चों के ऊपर मौत के बादल, बच्चों को हो रही परेशानी

खबरें अभी तक। जौनपुर के गोरारी प्राथमिक स्कूल में पढ़ने वालो बच्चें के ऊपर मौत के बादल छाय हुये हैं. किसी भी समय किसी अप्रिय घटना हो सकती है. क्योंकि स्कूल के ठीक ऊपर से 11 हजार वोल्टेज का हाई टेंसन तार गुजरा हुआ है..और इसके अलावा स्कूल में बने कमरें भी जर्जर हो गये है. स्कूलों के खस्ताहाल भवनों को देख अभिभावक भी बच्चों को स्कूल भेजने से कतरा रहे हैं. बरसात के कारण कक्षा एक से पांच तक के बच्चो को दो कमरों में पढ़ाया जा रहा है.

ॉएक एक कमरे में सैकड़ो अलग अलग क्लास के बच्चों को शिक्षा दी जा रही है तस्वीरों में आप देख सकते है कि किस तरह से एक दूसरे पर लदकर बच्चे पढ़ रहे है. एक तरफ प्रदेश सहित केंद्र सरकार भी शिक्षा को लेकर देश में तमाम तरह की जागरूकता अभियान और विभिन्न प्रकार की सुविधाएँ उपलब्ध करा रही हैं जिससे  बच्चो को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो. क्योंकि बच्चे ही देश के भविष्य है. जब पढ़ेगा इंडिया तो बढ़ेगा इंडिया. लेकिन जौनपुर के इस स्कूल के हालात देखकर परिजन अपने बच्चो को इस स्कूल में भेजने का सपने में भी नही सोचेगे.

जहां पर बच्चों के उपर चारो तरफ से मौत खड़ी है. स्कूल की समस्याओं की शिकायत को गांव के प्रधान और विद्यालय के अध्यापिका ने लिखित जानकारी सम्बंधित विभाग को प्राथर्ना पत्र देकर भी की लेकिन अभी तक किसी भी जिम्मेदार अधिकारी का दिल नहीं पसीजा  हैं.