गुरुकुल यौन शोषण : 5 नाबालिगों को भेजा गया बाल सुधार गृह

खबरें अभी तक। रोहतक गरुकुल यौनशोषण आरोप मामले में 5 नाबालिग आरोपियों को हिसार बाल सुधार गृह भेजा गया, जबकि आरोपी वार्डन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। आरोपी वार्डन का कहना है कि मेरा कोई दोष नही है, मैं तो क्लर्क पद पर काम करता था, एक महीने पहले ही वार्डन के पद पर लगाया गया था। नाबालिग छात्रों की जमानत की अर्जी लगाई गई है, जिसकी सुनवाई 30 अगस्त को होगी, जबकि वार्डन के मामले में अगली सुनवाई 11 सितम्बर को होगी।

रोहतक गरुकुल में 5वीं छठी कक्षा के छात्रों ने सीनियर छात्रों पर यौनाचार का आरोप लगाया था, जिसके चलते काफी हंगामा हुआ और 7 छात्रों और 3 स्टाफ मेम्बरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। जिसमे से 5 नाबालिग छात्रों व होस्टल वार्डन सचिन को गिरफ्तार कर लिया गया। 5 छात्रों को किशोर न्यायालय में कल देर शाम पेश किया गया जहां से उन्हें हिसार के बाल सुधार गृह भेज दिया गया, वही वार्डन सचिन को आज अदालत में पेश किया गया। अदालत ने सचिन को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में रोहतक जेल भेज दिया।

आरोपी पक्ष के वकील नसीब सिंह ने कहा कि आरोपी जांच का विषय है। नाबालिग आरोपी छात्रों की जमानत याचिका लगाई गई है। जिसकी सुनवाई 30 अगस्त को होगी, वहीं सचिन के मामले में सुनवाई 11 सितम्बर को होगी।

वही आरोपी सचिन का कहना है यौनाचार के मामले से उसका कोई लेना देना नही है, वह तो क्लर्क के पद पर तैनात था और एक महीने पहले ही उसे वार्डन के पद पर लगाया गया था। बच्चों ने उसके पास लड़ाई झगड़े की शिकायत की थी, बाकी वह जांच में हर सहयोग के लिए तैयार है। उसने कुछ गलत नही किया है, इसलिए उसे कोई डर नही है।