सहुवारी में हुआ चौपाल का आयोजन, 15 गांव के प्रधान लेंगे भाग

खबरें अभी तक। मऊ जिले के मुहम्मदाबाद गोहना तहसील क्षेत्र के सहुवारी गांव में स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण योजना के तहत चौपाल का आयोजन किया गया। इस चौंपाल की अध्यक्षता आजमगढ मंडल आय़ुक्त जगतराज ने किया। साथ ही ग्रामिण स्तर पर चलाने जाने वाले सभी योजनओं का हाल जाना।

बताते चले कि जनपद के लोगों ने यह ठाना हैं कि पुरे जनपद को साफ और स्वच्छ बनाना हैं। इसी दिशा में जिलाप्रशासन भी जनपद वासियों को प्रोत्साहित कर रहा हैं। स्वच्छ भारत मिशन के तहत गांवों को खुले में शौच मुक्त बनाने की कवायद तेज चल रही हैं। साफ सफाई के लिए ग्रामिणों को प्रत्साहित किया जा रहा हैं। सहुवारी गांव में चौंपाल को संबोधित करते हुए मंडलायुक्त जगतराज ने कहा कि स्मार्ट कहने से कोई स्मार्ट नही होता हैं। अगर गांव में साफ सफाई रहेगी, तो गांव के लोग अपने आप ही स्मार्ट हो जायेगे।

आगे कहा कि इस गांव में आ के मुझे बहुत अच्छा लगा। इस चौंपाल में 15 गांव के प्रधानों ने प्रतिभाग किया। सभी ने भी इसी गांव की तरह अपने गांवों को जल्द से जल्द खुले में शौच मुक्त बनाने का वादा किया हैं। इस चौंपाल के माध्यम से सभी योजनाओं का हाल जाना गया हैं, जो की ठीक पाया गया हैं।