हिमाचल में मानसून का कहर, उफान पर नदी नाले

खबरें अभी तक। मानसून लगातार अपना कहर बरपा रहा हैं , भारी बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं, ऐसे में लोग अपनी जान जोखिम में डाल कर नाले पार कर रहे हैं, चम्बा ज़िला के अंतर्गत आने वाले तीसा उपमंडल के विहाली नाले से खाजुआ पंचायत की 1500 की  आबादी यहाँ से गुजरने को मजबूर हैं, आपको बताते चले पिछले कई सालों से यहाँ नाले पर बना पुल बादल फटने से बह गया था ,उसके बाद से इस नाले पे सरकार ने कोई पुल बनाने की जहमत नहीं उठाई जिससे लोग आने जाने के लिए अपनी जान जोखिम में डाल देते हैं ।

इसी नाले को पार करते वक्त कुछ वर्ष पहले दो लोग पानी के तेज बहाव में बह गए थे  उसके बाद भी प्रशासन हरकत में नहीं आया अब आजकल बरसात का मौसम हैं ऐसे में ये नाला फिर उफान पर हैं और लोग मजबूरन इसी पुल से गुजर रहे हैं साथ ही खाजुआ पंचायत के सेकड़ों बच्चे इसी पुल को पार करते हैं ,अगर पानी जा बहाव तेज ये पांवः स्लिप हो जाए तो कोई बड़ा हादसा यहाँ देखने को मिल सकता हैं।

स्थानीय निवासी, वहीँ दूसरी और महिला का कहना हैं कि नाले पे पुल नहीं होने की बजह से हमें काफी परेशानी हो रही हैं और तेज बारिश से नाले का बहाव बढ़ते ही मुश्किल हो जाती है सरकार से मांग करते हैं कि यहाँ पुल बनाया जाए।

क्या कहते है एसडीएम तीसा हैंम चन्द वर्मा, वहीँ दूसरी और तीसा एसडीएम हेमचन्द वर्मा का कहना हैं की विहाली नाले के पुल के लिए विभाग ने पंद्रह लाख का एस्टीमेट बनाया हैं जैसे राशि स्वीकृत हो जाएगी पुल का निर्माण करवा दिया जाएगा।