झूला टूटने का वीडियो आया सामने, 15 फीट की ऊंचाई से गिरे बच्चे

खबरें अभी तक। सफीदों के हाट गांव में मेले में झूला टूटने से कई बच्चे घायल हो गए । घायलों को पानीपत में PGI कानपुर में दाखिल करवाए जाने की बातें सामने आई हैं इस हादसे का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें झूले का बकट टूट कर गिर गया। जिससे बच्चों को चोटें आई हैं हालांकि अभी इसी मामले में कोई शिकायत नहीं दर्ज करवाई है। मदद के लिए चीखते चिल्लाते बच्चों की यह तस्वीरें हैं सफीदों के हाट गांव की।

जहां मेले के दौरान एक झूला टूटने की वजह से कई बच्चे घायल हो गए। घायल बच्चों को पानीपत के अलावा खानपुर पीजीआई दाखिल करवाए जाने की खबरें सामने आ रही हैं। हादसे के बाद झूला मालिक अपने झूले को समेट कर चलता बना। अभी तक मेला प्रबंधक समिति या प्रशासन द्वारा झूला मालिकों के खिलाफ कोई शिकायत पुलिस में नहीं दी गई है। दरअसल हॉट गांव में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी हाटकेश्वर धाम पर मेले का आयोजन किया गया था।

जिस प्रकार से मेले में झूला टूटने के बाद बच्चों की जान सांसत में दिखाई दे रही है उससे साफ लगता है कि झूला प्रबंधकों ने झूले में बैठे बच्चों की सुरक्षा के लिए कोई प्रबंध नहीं किया।  पहली तस्वीर में आप देख सकते हैं किस प्रकार से बच्चे झूले से गिर रहे हैं और उसके बाद झूला भी टूट कर नीचे गिर जाता है। दूसरी तस्वीर  में दूसरे झूले  पर बच्चे लटक कर मदद की गुहार लगा रहै है।

इसके बाद वीडियो में  साफ दिखाई देता है कि झूले को ऑपरेट करने वाले लोग बच्चों को गिरता देखने के बावजूद कितने आराम से झूले को रोकने के लिए आगे बढ़ रहे है।

बताया जा रहा है कि हादसे की सूचना के बाद पुलिस  पीसीआर भी मौके पर पहुंची थी। लेकिन किसी भी घायल के परिजनों द्वारा शिकायत दर्ज नही करवाई गई। इस मामले में बड़ी बात यह भी निकल कर सामने आ रही है कि मेले में झूले लगाने के लिए प्रशासनिक मंजूरी भी नही ली गयी थी। प्रशासन ने इसकी मंजूरी देने से इनकार कर दिया था।

अब देखना यह होगा कि हादसे का वीडियो सामने आने के बाद प्रशासन इस पर क्या कार्रवाई करता है।