कृषि मंत्री ने किसान एवं खेतीहर सुरक्षा योजना के तहत लाभार्थियों को किया सम्मानित

खबरें अभी तक। चरखी दादरी, कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि इस समय पूरा देश पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के शोक में श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा है। जबकि कांग्रेस प्रमुख राहुल गांधी विदेशों में मौज-मस्ती कर रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस व उनके नेता देश के लोगों की भावनाओं को समझने की बजाए अपना स्वार्थ साथ रहे हैं। विनेश के स्वदेश लौटने की बात पर धनखड़ ने कहा कि सरकार को अगर उनके स्वदेश लौटने की जानकारी होती तो पूरी सरकारी उनके सम्मान में आती। हालांकि प्रदेश सरकार खिलाडिय़ों का सम्मान करती आई है और करेगी।

मंत्री धनखड़ रविवार को दादरी की नई अनाजमंडी में मार्केट कमेटी द्वारा आयोजित समारोह में किसान एवं खेतीहर सुरक्षा योजना के तहत लाभार्थियों को सम्मानित करने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। धनखड़ ने कहा कि भाजपा की सरकार ने हमेशा खिलाडिय़ों को सम्मान दिया है। जल्द ही सरकार एशियन खेलों में मेडल विजेताओं को भी सम्मानित करेगी। वहीं धनखड़ ने पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्होंने अपने 10 साल के कार्यकाल में किसानों के लिए कुछ नहीं किया। जबकि भाजपा की केंद्र व प्रदेश सरकार ने किसानों को एकमुश्त एमएसपी का रेट देकर ऐतिहासिक कार्य किया है। हुड्डा जनक्रांति यात्रा के नाम पर जनता को बरगला रहे हैं। जनक्रांति यात्रा की बजाए जनहित का कार्य करें।

वहीं धनखड़ ने इनेलो के एसवाईएल आंदोलन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि ये लोग पानी के नाम पर राजनीति करके अपना स्वार्थ साध रहे हैं। क्योंकि इनेलो ने न तो कभी गिरफ्तारी दी और ना ही उसे किसानों से मतलब। इससे पूर्व कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ ने बाढड़ा विधायक सुखविंद्र मांढी के साथ किसान एवं खेतिहर मजदूर जीवन सुरक्षा योजना के तहत कृषि कार्य करने के दौरान घायल हुए किसानों को सहायता राशि के चेक बांटे। धनखड़ ने कहा कि किसान एवं खेतिहर मजदूर जीवन सुरक्षा योजना के तहत उन किसानों को मार्केट कमेटी की ओर से सहायता राशि दी जाती है जो खेती का काम करते समय घायल हो जाते है। यदि किसी किसान की कृषि कार्य करते हुए मृत्यु हो जाए तो उसके परिजनों को 5 लाख रूपये की सहायता दी जाती है।