ललितपुर: इलाज ना मिलने से गई मासूम बच्चे की जान

ख़बरें अभी तक। धरती के भगवान कहे जाने बाले डॉक्टरों ने एक बार फिर मानवता को शर्मशार कर दिया है, ताज़ा मामला ललितपुर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र महरौनी का है जहां एक मासूम का इलाज कराने आये परिजनों को डॉक्टर यहां से वहां टहलाते रहे जिससे मासूम की मौत हो गयी. कोतवाली महरौनी अंतर्गत गदनपुर गांव में रहने वाला रिंकू अहिरवार अपने 6 माह के मासूम बच्चे का इलाज कराने के लिए सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र महरौनी लेकर आया था ,जहाँ इलाज के अभाव में मासूम की मौत हो गयी.

परिजनों का आरोप है की उसके बच्चे को दस्त हो रहे थे जिसके इलाज कराने जब वह सामुदायिक स्वस्थ्य केंद्र पहुंचे तो वहां मौजूद डॉक्टर ने बच्चे का इलाज नहीं किया और दूसरे डॉक्टर से इलाज कराने को कह दिया, आरोप है कि परिजन एक से दूसरे और दूसरे से पहले डॉक्टर से बच्चे के इलाज की मन्नते करते रहे. परिजन एक घण्टे तक अपने मासूम बच्चे के इलाज के लिए डॉक्टरों के चक्कर लगाते रहे लेकिन डॉक्टरों का दिल नहीं पसीजा, इसी बीच बच्चे की हालत ज्यादा खराब हुई और अस्पताल में ही इलाज के अभाव में उसकी मौत हो गयी.

वहीं आरोपी चिकित्सक डॉ.राजेश वर्मा का कहना है कि बच्चे की मौत अस्पताल में आने से पहले ही हो गयी थी.जब इस मामले में सीएमओ डॉ. प्रताप सिंह का कहना है कि मामले की जांच की जायेगी अगर कोई दोषी पाया जाता है तो कार्रवाई की जायेगी. वहीं अब परिजनों ने जिलाधिकरी से लापरवाह चिकित्सकों पर कड़ी कार्यवाही की मांग की है.