बरसात के बाद सड़कों में खड़ा हुआ भारी मात्रा में बारिश का पानी

ख़बरें अभी तक। प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बद्दी, बरोटीवाला,नालागढ़ में सड़कों की हालत बत से बत्तर होती जा रही है. यहां पर रहने वाले लोगों को आवाजाही में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है कई सडकें तो अपना वजूद ही खो बैठी है सरकार बीबीएन की सड़कों की ओर कोई भी तबजू नहीं दे रही है जबकि औद्योगिक क्षेत्र बीबीएन से करोड़ो रूपयों का राज्यस्व सरकार के खजाने में जमा होता है लेकिन इतना सब होने के बावजूद भी प्रदेश सरकार का रवैया क्षेत्र की सड़कों को लेकर गंभीर नहीं है. स्थानीय लोगों ने सरकार को चेतावनी देकर कहा है कि अगर जल्द की सड़कों की दशा न सुधरी गई तो वह आने वाले चुनावों का बहिष्कार करेंगे.

बीबीएन की खस्ता हालत सड़कों की वजह से आए दिन सड़क हादसे हो रहें है. सैंकडों घरों के चिराग इन सड़कों की वजह से बुझ चुकें है. बीबीएन एक औद्योगिक क्षेत्र होने के कारण यहां गाड़ियों की आवाजाही बहुत ज्यादा है और उस हिसाब से सड़कें बहुत छोटी है जिस कारण यहां सड़कों पर घण्टों जाम की स्थिति भी बनी रहती है. स्थानीय लोगों ने सरकार से सड़कों की हालत को सुधारने की मांग की है.

हिमाचल सरकार प्रदेश में विकास के बड़े-बड़े दावे तो कर रही है लेकिन इन दावों की पोल बीबीएन की सड़कों को देखकर हवा हो जाती है स्थानीय व यहां कंपनियों में काम कर रहे लोगों का कहना है कि क्षेत्र में मूलभूत सुविधाओं की कमी है और विशेष तौर पर सडकों की.

रोपड़ रोड, रामशहर रोड, खेडा रोड, पंजैहरा बघेरी रोड, बरोटीवाला-हरिपुर रोड,गोयला रोड, बरूणा-जोघों रोड की हालत भी खस्ता है. यहां कच्ची सडकों से उड़ने वाली धूल मिट्टी से कई तरह की बीमारियां का अंदेशा बना हुआ है बीबीएन की सड़कों को लेकर न प्रशासन गंभीर है और न ही हिमाचल सरकार इसकी और कोई ध्यान दे रही है. सरकार को आने-वाले चुनावों में इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है.