हार्दिक पटेल के अनशन पर बैठने से प्रशासन हुआ सतर्क, कर्मचारियों की छुट्टियां हुई रद्द

खबरें अभी तक। गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल आज से अपने ही घर पर अनशन पर बैठेंगे. बता दें कि हार्दिक पटेल अहमदाबाद के एसपी रिंग रोड पर रहते हैं,  प्रशासन ने हार्दिक पटेल के घर के आस पास सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं. राज्य पुलिस मुख्यालय के आदेश से सभी पुलिस अधिकारी और कर्मचारियों की छुट्टी भी रद्द कर दी गई है. अकेले अमहादाबाद पूर्व में तीन डीसीपी, आठ एसपी, 35 इंसपेक्टर स्थिति पर निगरानी रखेंगे. वहीं 250 पीएसआइ, 3000 पुलिस कर्मचारी बंदोबस्त में तैनात किए जाएंगे.

बताया जा रहा है कि हार्दिक पटेल ने अनशन के लिए राजधानी गांधीनगर में सत्याग्रह छावनी की इजाजत मांगी थी जिसे सरकार ने खारिज कर दिया. इसके बाद हार्दिक ने घर पर ही अनशन का फैसला किया. हार्दिक पटेल के अनशन की वजह पाटीदारों के लिए आरक्षण कि मांग और किसानों की कर्जा माफी को लेकर है. 25 अगस्त 2015 की अहमदाबद की डीएमडीसी मैदान की हार्दिक की रैली को तीन साल पुरे हो रहे हैं एसे में सरकार और पुलिस प्रशासन और ज्यादा सतर्क हो गया है.

इस अनशन में किसी भी प्रकार की अराजकता न फैले इसके लिए पुलिस और प्रशासन ने खास प्लान तैयार किए हैं. बता दें कि अहमदाबाद पूर्व में 500 ठिकानों पर वीडियोग्राफी के इंतजाम किए गए हैं, किसी भी किस्म की अराजकता फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई और मामला दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं. प्रशासन ने सोशल मीडिया पर नजर रखने के लिए भी एक टीम का गठन किया