अवैध तमंचा फैक्ट्री चलाने के आरोप में 21 तमंचों सहित एक गिरफ्तार

ख़बरें अभी तक। फर्रुखाबाद जिले में योगी सरकार के अनुरूप पुलिस कोई न कोई नया खुलासा कर रही है, उसी के चलते पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अवैध तमंचा फैक्ट्री चलाने के आरोप में पुलिस ने 21 तमंचों सहित एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. उसके पास से तमंचा बनाने के उपकरण भी मिले है. वह काफी पुराने है जिससे पता चलता है कि पकड़ा गया आरोपी किसी समय बढ़े स्तर पर हथियार बनाने का काम करता रहा है.

एसपी अतुल शर्मा ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा करते हुए पुलिस लाइन सभागार में बताया की थाना नवाबगंज क्षेत्र ग्राम नगला चंदन निवासी आरोपी रघुनंदन उर्फ़ पप्पू पुत्र सतेंद्र यादव को मुखबिर की सूचना प्रभारी निरीक्षक रजनेश कुमार चौहान व कंपिल थानाध्यक्ष महेन्द्र त्रिपाठी ने उसके घर से ही दबिश देकर उसको दबोच किया. पुलिस का दावा है कि आरोपी के पास से तमंचा बनाने के उपकरण के अलावा 18 निर्मित तमंचे व 3 अर्धनिर्मित तमंचे 315 व 12 बोर के बरामद हुये।इसके साथ ही 7 कारतूस जिन्दा व 6 खोखा भी पुलिस को मिले है.

उसकी फैक्ट्री कभी नहीं पकड़ी जाती यदि गांव में जमीन को लेकर झगड़ा न हुआ होता. क्योंकि जिस समय झगड़ा हुआ था तो वह अपने लड़को के देशी बन्दूको को लेकर झगड़ा करने पहुंचा था. उसके अवैध हथियारों को देखकर लोगों ने पुलिस को जानकारी दे दी लेकिन पुलिस ने सटीक जानकारी करने के लिए उसके पीछे मुखविर लगा दिया था, जानकारी सही पाए जाने पर उसके घर पर दबिश दी गई थी, आरोपी को तमंचा फैक्ट्री चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. उसका डॉक्टरी परीक्षण कराकर जेल भेजा जा रहा है.

जिले में अवैध हथियारों अभी और चल रही फैक्ट्री-जिस प्रकार से पुलिस अवैध शस्त्र फैक्ट्री पकड़ी है उसी से अंजादा लगाया जा सकता है कि उस प्रकार से और भी फैक्ट्री पकड़ी जा सकती है, क्योंकि जिले में जितनी भी घटनाये हुई है ज्यादातर सभी घटनाओं में अवैध हथियारों का इस्तेमाल किया जा रहा है. आखिर यह हथियार कहा से आते कौन बेच रहा है।यह पुलिस के लिए बहुत बड़ी बात है.