बकरीद पर तीन पुलिसकर्मी हुए शहीद, घर में घुसकर आतंकियों ने इंस्पेक्टर को मारी गोली

खबरें अभी तक। बकरीद के दिन घाटी में 3 घटना घटी जिसमें पुलिसकर्मीयों की आतंकियों ने हत्या कर दि. बकरीद पर छुट्टी में आए इंस्पेक्टर की आतंकियों ने गोली मार कर हत्या कर दि. बता दे कि बकरीद के दिन शाम को कुलगाम और पुलवामा जिले में 3 अलग-अलग हमलों में पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई.पुलिस ने बताया कि कुलगाम जिले में ईद की नमाज के बाद घर लौटते समय प्रशिक्षु पुलिस कांस्टेबल फयाज अहमद शाह की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. वहीं एक अन्य विशेष पुलिस अधिकारी मोहम्मद याकूब शाह को पुलवामा जिले में गोली मार दी गई.

बता दे कि तीसरे मृतक पुलिसकर्मी की पहचान मोहम्मद अशरफ डार के रूप में हुई है और वो जम्मू-कश्मीर पुलिस में इंस्पेक्टर के पद पर तैनान थे. अशरफ का घर ककपोरा इलाके में स्थित है आतंकियों ने अशरफ के घर में घुसकर उन पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी, जिसके चलते वह गंभीर रूप से घायल हो गए और उस पुलिस अफसर की मौके पर ही मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक अशरफ बडगाम की पुलिस लाइन में तैनात थे और ईद मनाने के लिए छुट्टी पर घर आए हुए थे.

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी अशरफ की हत्या की पुष्टि करते हुए कहा कि घाटी में आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया गया था. दक्षिण कश्मीर में पुलिसकर्मी पर यह लगातार तीसरा हमला है. इसके अलावा कुपवाड़ा में बीजेपी कार्यकर्ता शबीर अहमद भट का शव मिला. उनके शरीर पर गोलियों के निशान पाए गए. बता दे की आतंकवादियों ने बीती रात शबीर को अगवा कर लिया था.