हरियाणा में दो स्थानों पर होगा पूर्व प्रधानमंत्री का अस्थि विसर्जन

खबरें अभी तक। भारतीय जनता पार्टी के शिखर पुरूष एवं देशवासियों के दिलों में विशेष स्थान रखने वाले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थियों का विसर्जन हरियाणा में दो स्थानों पर होगा। 22 अगस्त को बहादुरगढ़ में अस्थि कलश ग्रहण करने के बाद शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा सोनीपत के रास्ते यमुनानगर होते हुए हथिनीकुंड पहुंचेंगे और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला रोहतक के रास्ते अस्थि कलश यात्रा लेकर पेहोवा पहुंचेंगे। 23 अगस्त को खुद मुख्यमंत्री मनोहर लाल इन दोनों स्थानों पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि विसर्जन कार्यक्रम के समापन में शामिल होंगे।

जानकारी देते हुए भाजपा प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल ने बताया कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की अस्थि कलश यात्रा हरियाणा में दो अलग-अलग मार्गों से होते हुए पवित्र तर्पण स्थान कैथल के पेहोवा एवं यमुनानगर के हथिनीकुंड में पहुंचेगी, जहां पूरे विधि विधान से विसर्जन की प्रक्रिया पूरी की जाएगी। उन्होंने बताया कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला एवं शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा जनप्रतिनिधि, पार्टी कार्यकर्त्ताओं एवं आमजन की मौजूदगी में बहादुरगढ में अस्थि कलश ग्रहण करेंगे। इसके बाद एक अस्थि कलश यात्रा बहादुरगढ से खरखौदा (सोनीपत) से पानीपत, करनाल, इंद्री, लाडवा, यमुनानगर होते हुए हथिनीकुंड तक पहुंचेगी, जबकि दूसरी कलश यात्रा बहादुरगढ से रोहतक, जींद, कैथल होते हुए पेहोवा जाएगी।

पहले रूट पर शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा तथा दूसरे रूट पर भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सुभाष बराला अस्थि कलश लेकर निकलेंगे और 23 अगस्त को निर्धारित तर्पण स्थलों पर पहुंचेंगे। 23 अगस्त को पेहोवा और हथिनीकुंड में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की मौजूदगी में पूर्व प्रधानमंत्री की अस्थियों का विसर्जन पूरे विधि विधान के साथ विसर्जन किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान गांव, शहरों में आमजन, सामाजिक-धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधि अलग-अलग स्थानों पर जननायक के प्रति अपने श्रद्धा-सुमन अर्पित करेंगे। उन्होंने बताया कि 24 अगस्त को रोहतक में राज्य स्तरीय श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया जाएगा। सोनीपत होते हुए यमुनागनर जाने वाली यात्रा की निगरानी की जिम्मेदारी भाजपा प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल तथा रोहतक होते हुए पेहोवा जाने वाली यात्रा की निगरानी की जिम्मेदारी भाजपा प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी निभाएंगे।