महिला अधिकार सम्मेलन में तोड़फोड़ व काले झंडे दिखाने का मामला

ख़बरें अभी तक। बीते रविवार को रेवाड़ी जिले के गांव गुर्जर घटाल में यूथ कांग्रेस द्वारा आयोजित महिला अधिकार सम्मेलन में हुई तोड़फोड़ व काले झंडे दिखाने का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. इसी को लेकर पूर्व मंत्री कैप्टन अजय यादव व यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव चिरंजीव राव कांग्रेसी कार्यकर्ताओं के साथ आज जिला सचिवालय के पास धरने पर बैठ गए. धरने पर बैठे लोगों ने न केवल सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, बल्कि सम्मेलन के दौरान हुई तोड़फोड़ को लेकर दोषियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग भी की. उन्होंने कहा कि यह तो केवल सांकेतिक धरना है. जरूरत पड़ने पर इस आंदोलन को और तेज किया जा सकता है.

धरने पर बैठे पूर्व मंत्री कैप्टन अजय सिंह यादव ने कहा कि सम्मेलन के दौरान हुई तोड़फोड़ और काले झंडे दिखाने का मामला पूरी तरह सुनियोजित था. अब सभी पार्टियां हाथ धो कर उनके पीछे पड़ गई है. यह तो उन्होंने अपनी सूझबूझ के साथ उस वक्त मामले को बढ़ने से रोक दिया. मगर जिस तरीके से इन लोगों ने हमारे 22 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया है, वह सरासर गलत है. उन्होंने सरकार से इस मामले की न्यायिक स्तर पर निष्पक्ष जांच कराने की मांग की और कहा कि अब उनका रेवाड़ी के SP से पूरी तरह भरोसा उठ चुका है. इसलिए इस मामले की जांच किसी दूसरे जिले के SP से कराई जाए.

आपको बता दें कि बीते रविवार को गांव गुर्जर घटाल में यूथ कांग्रेस की ओर से महिला अधिकार सम्मेलन आयोजित किया गया था. सम्मेलन से पूर्व निकाले गए रोड शो के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने काले झंडे दिखाए. आरोप है कि रोड शो के दौरान गाड़ियों की तोड़फोड़ भी की गई. मगर कुछ भी हो, सम्मेलन के बाद यह मामला पूरी तरह से राजनीतिक रंग ले चुका है. बीजेपी जहां इस सम्मेलन को ही गलत ठहरा रही है,  वहीं कांग्रेस पार्टी के नेता कार्रवाई की मांग पर अड़े है. अब देखना होगा कि यह मामला आखिर क्या रंग लाता है.