सिद्धार्थनगर के मुख्य पोस्ट ऑफिस कर्मचारियों की मनमानी से परेशान जनता

खबरें अभी तक। सिद्धार्थनगर के मुख्य डाकघर तेतरी बाजार के कर्मचारियों की मनमानी से लोग खासे परेशान है। हालत यह है कि एक रजिस्ट्री करने के लिए लोगों को कई कई घंटे खड़े रहने को मजबूर रहना पड़ता है। साथ ही दो बजे ही मुख्य दरवाजे में ताला लगाकर बन्द कर दिया जाता है। और जब कोई इस समस्या को लेकर कुछ शिकायत करने चाहे तो यहां तैनात कर्मचारी लड़ने व मारपीट पर आमादा हो जाते है।

यह नजारा तेतरी बाजार के मुख्य डाकघर का है। जहां तैनात बाबुओ को आम जनता से लड़ते व रुआब जताते देखा जा सकता है। रक्षाबंधन के चलते लोग राखियां अपने भाइयों को भेजने के लिए पोस्ट आफिस पहुंचते है कि जल्दी ही राखियां पोस्ट हो जाएगी। लेकिन इस भीषण गर्मी में उन्हें को कई घंटे खड़ा रखा जाता है। कहीं कोई इस पोस्ट ऑफिस में दो बजे पहुंचा तो उसे मुख्य दरवाजे पर ताला लगा मिलेगा। साथ ही पूछने पर दो बजे तक का टाइम बताकर वापस भेज दिया जाता है। यदि कोई इसकी शिकायत करे तो कर्मचारी यहां के लड़ने पर उतारू हो जाते है। इस तरह की मनमानी से यहां के रहने वाले खासे परेशान है।

इस पोस्ट आफिस की कार्यशैली से लोगों की शिकायत है कि 10 से 12 लोग लाइन में खड़े है चार घंटो से लेकिन मुश्किल से 5 लोगों की रजिस्ट्री ही हो पाई है। कर्मचारी 20 मिनट में किसी एक व्यक्ति का लिफाफा लेंकर उसकी रजिस्ट्री करेंगे और उसके बाद दराज में पहले से रखे दर्जनो लिफाफों की रजिस्ट्री करने में लग जायेंगे। जिससे कई कई घंटों लोगो को लाइन में लगे रहना पड़ता है। अब सवाल यह उठता है कि आखिर पहले से सैकड़ों की संख्या में यह स्पीड पोस्ट के लिए लिफाफे आते कन्हा से है। कहीं यह धन उगाई का कोई खेल प्राइवेट स्तर पर तो यह कर्मचारी तो नहीं खेल रहे हैं और विभाग के जिम्मेदार अधिकारी इससे बेखबर हैं।