यूपी में फ्लाईओवर हादसों में जुड़ा एक और नाम, बछरावां फ्लाईओवर क्रॉसिंग पर पुल का एक हिस्सा खुलने से मचा हड़कंप

खबरें अभी तक। उत्तर प्रदेश में फ्लाईओवर लगातार गिरने के हादसे थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। जिससे लोग फ्लाईओवर की खबर देखकर या सुनकर सहम जाते है। ताजा मामला इलाहाबाद रायबरेली के बीच बछरावां फ्लाईओवर का है। जहां एक बार फिर सेतु निगम के घटिया निर्माण की पोल खुल कर सामने आ गई। विभाग द्वारा एनएच-24 बी पर बछरावां फ्लाईओवर क्रॉसिंग पर पुल का एक हिस्सा खुलने से हड़कंप मच गया। वहीं पुलिस की तत्परता से रोड पर आवागमन को रोक दिया गया है। यही नहीं रात के अंधेरे में ही निर्माण कराया गया क्योंकि संबंधित लापरवाह विभाग फ्लाईओवर पर लगी लाईट भी अभी तक दुरुस्त नही करा सका जबकि टोलटैक्स की वसूली लगातार जारी है।

स्थानीय लोगों की माने तो इस साल में यह फ्लाईओवर साल में तीन बार क्षतिग्रस्त हो चुका है। लेकिन अधिकारियों की खाऊ-कमाऊ नीति के चलते इसको सही तरीके से नहीं बनाया गया। जिसके चलते इस फ्लाईओवर में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए। जो एक बड़े हादसे को न्योता देते नजर आए। स्थानीय लोगों ने फ्लाईओवर पर बड़े-बड़े गड्ढे देखे तो उन्होंने इसकी सूचना थाने को दी जिसके बाद इस पर आवागमन को रोका गया।

आपको बता दें कि लखनऊ इलाहाबाद एनएच-24 बी पर रोजाना कई जज और मंत्री सहित सैकड़ों राहगीर निकलते हैं। जिनकी सुरक्षा को लेकर NH 24 बी के जिम्मेदार अधिकारी भी लापरवाह बने रहते है और किसी बड़े हादसे का इंतजार करते है। बीते दो दिनों में फ्लाईओवर के बीच के हिस्से में एक बड़ी दरार देखने को मिली और देखते ही उसकी एक परत बाहर होने से हड़कम्प मच गया लोगों ने उसे सोशल मीडिया टियूटर पर वायरल कर दिया कि फ्लाईओवर का एक हिस्सा गिर गया, खबर के बाद अधिकारियों में हड़कंप मच गया और पहुंचे NH के मेंटीनेंस के अधिकारी व कर्मचारियों ने मीडिया के पहुंचने उससे दूरी बनाई, तो वहीं मीडिया झूठ फैलती है कहा गया, नजारा आप देख सकते है कि देर शाम तक कार्य चलता रहा और रात भी हो गयी जब कि लाइट की कोई व्यवस्था भी नही थी और

संबंधित लापरवाह विभाग फ्लाईओवर पर लगी लाईट भी अभी तक दुरुस्त नही करा सका टोल टैक्स के माध्यम से जनता को सुविधाएं न देकर करोड़ों रुपए वसूले जा रहे हैं। आपको यह भी बता दे कि एनएच-24 बी का निर्माण और संचालन एस्सेल इंफ्रा द्वारा किया गया और उसी से इस रोड पर चलने वाले राहगीरों से टोल टैक्स की वसूली भी कराई जा रही है।