श्रावण अष्टमी के पावन उपलक्ष्य पर नैना देवी में श्रद्धालुओं का उमड़ा हजूम

खबरें अभी तक। विश्व विख्यात शक्ति नैना देवी में लगभग 1 लाख के करीब श्रद्धालुओं ने अष्टमी और नवमी का पूजन किया और अपने घर परिवार के लिए सुख समृद्धि की कामना की अष्टमी के पावन दिन श्रद्धालुओं का हजूम गत रात से ही उमड़ना शुरू हो गया था और श्रद्धालुओं ने भारी संख्या में माताजी के दर्शन किए मंदिर के कपाट गेट सुबह डेढ़ बजे खोल दिए थे। सुबह से ही पूरा मंदिर क्षेत्र ऊंचे जयकारों से गूंजता रहा। अष्टमी और नवमी के दिन श्रद्धालु पंजाब हिमाचल हरियाणा दिल्ली और अन्य प्रदेशों से पूजन के लिए मां के दरबार में पहुंचे।

हालांकि अष्टमी के दिन श्रद्धालुओं की भीड़ देखते हुए सुरक्षा और सुविधा के भी पुख्ता बंदोबस्त किए गए थे। मेला अधिकारी विनय कुमार ने अष्टमी के दिन उड़ने वाली भीड़ के दृष्टिगत सुरक्षा कर्मियों को आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए थे। ताकि श्रद्धालुओं को आराम से मां के दर्शन लाइनों में हो सके और अष्टमी पूजन करके श्रद्धालु खुशी-खुशी अपने घरों को लौटे।

पुजारी नीलम शर्मा ने बताया कि श्रावण अष्टमी के पावन उपलक्ष्य पर माता की पूजा अर्चना करने से कन्या पूजन करने से हवन यज्ञ करने से श्रद्धालुओं की मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं और ज्यादातर श्रद्धालु श्रावण अष्टमी के दिन माता जी की पूजा अर्चना हवन यज्ञ और कन्या पूजन करते हैं और नौवीं के दिन कन्या पूजन के बाद व्रत खोलते हैं। ताकि माता जी का आशीर्वाद उन पर सदैव बना रहे।