प्रशासन की चोरी पकड़ी, हो रहा घटिया सड़क निर्माण

खबरें अभी तक। पलवल के गोपालगढ़ गाँव में मुख्यमंत्री की घोषणा पर बनी सडक निर्माण में धांधली हो रही है सडक पर ना तो टायरिंग की गई है और ना ही सड़क की पूरी चौड़ाई , सड़क का निर्माण इतना घटिया है की बनते ही दरारें दिखने लगी हैं। गाँव के लोगों ने मजबूती से परख की तो उंगलियों से सड़क उखड़ने लगी यह सड़क. 1.9 किलोमीटर ( दो किलोमीटर से कम ) लम्बी है और  सीएम घोषणा के तहत साठ लाख रूपये की लागत से बनाई जा रही है जिससे लोकनिर्माण विभाग की बड़ी खामी सामने आई है विरोध में गाँव के लोगों ने सरकार -प्रशाशन और ठेकेदार के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर अपना गुस्सा जाहिर की है ।

पलवल के ओरंगाबाद गाँव से गोपालगढ़ तक 1.9 किलोमीटर की सडक को एक इतर ऊँचा उठाकर 33 फूट चौड़ा करना था और 18 फूट चौड़ी काली सडक बनानी थी। लेकिन ठेकेदार ने पीडब्ल्यू डी विभाग के अधिकारीयों के साथ मिली भगत  करके सडक की वर्म सहित कुल चौड़ाई मात्र 24 फूट की है आवर उस पर टायरिंग केवल 16 फूट पर ही की है। इस तरह ठेकेदार ने वर्म की चौड़ाई कम करके मिटटी की बचत की है और 16 टायरिंग करके दो फूट टायरिंग में लगने वाले मेटेरियल की बचत की है और खामी केवल कम मेटेरियल लगाना ही नही है. एक और बड़ी खामी है की सडक निर्माण में डाले गये मेटेरियल की क्वालिटी भी घटिया है।

कैमरे के सामने उँगलियों से उखड़ती हुई सड़क दिखाई दे रही है उसे किसी लेब में जांचने की जरूरत ही नही है। जगह – झगह आई दरारों को लोगों ने कुरेदना शुरू किया तो सडक ऐसे उखड़ने लगी जैसे मिटटी की परत उखड़ने लगती है। वहीं ओरंगाबाद और गोपालगढ़  गाँव के लोगो में सडक की दशा पर बेहद रोष है लोगों का कहना है प्रशाशन में बैठे कुछ गंदे और निकम्मे अधिकारीयों के कारण सरकार की बदनामी होती है  और सरकार जनहित में जो राशि खर्च करना चाहती है जनता का उससे कोई हित नही होता  है। इसी को लेकर ग्रामीणों ने ठेकेदार- जेई तथा प्रदेश सकरार के खिलाफ नारेबाजी की।