उलकाना गांव के पूर्व सरपंच ने लगाए पुलिसकर्मी पर गंभीर आरोप

खबरें अभी तक। उकलाना गांव किनाला के पूर्व सरपंच मदन कुमार ने पुलिस को शिकायत देकर पुलिस के एसआई बसींद्र पर चोरी की व डकैती में प्रयोग की गई बाइक प्रयोग करने के गंभीर आरोप लगाए हैं। पुलिस ने शिकायत पर मामले की जांच शुरू कर दी है।

पूर्व सरपंच मदन कुमार ने आरोप लगाया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली कि एक व्यक्ति ने बस स्टैंड के पास स्थित सुनसान स्थान पर कई दिनों तक खड़ी रही बाइक की सूचना पुलिस विभाग में तैनात एसआई बसींद्र को दी थी। ताकि पुलिस इसकी जांच कर सके। उन्हें आशंका थी कि यह बाइक चोरी की हो सकती है। उक्त एसए ने बाइक को अपने कब्जे में ले लिया और पुलिस को इस बारे में कोई सूचना नहीं दी। करीबन तीन-चार माह से इस बाइक को प्रयोग कर रहा है। यह बाइक कैथल से 25 अक्तूबर 2017 को चोरी गई है और कैथल पुलिस में इसकी चोरी की शिकायत पर दर्ज है। यह बाइक टोहाना में गत समय में हुई डकैती में भी प्रयोग की गई है। उन्होंने शिकायत में आरोप लगाया कि उक्त एसए डकैतों से साजबाज होकर बाइक की असल नंबर प्लेट हटाकर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर चोरी की गई बाइक को खुलेआम प्रयोग कर रहा है। यह पुलिस विभाग की गुप्त सूचना को बदमाशों को देता रहता है और पुलिस विभाग की छवि को खराब कर रहा है।

इसलिए एसआई बसींद्र के खिलाफ चोरी व डकैती में प्रयोग की बाइक रखने, बाइक की नंबर को नष्ट करके सबूत मिटाने, फर्जी नंबर प्लेट लगाने, पुलिस विभाग की छवि को खराब करने के आरोप में केस दर्ज करके कार्रवाई की जाएं।

गांव सैंथली के पूर्व सरपंच लीला राम ने बताया कि वे उकलाना बस स्टैंड पर होटल चलाते हैं और उन्होंने करीबन तीन-चार माह पहले बस स्टैंड के पास सुनसान जगह पर खड़ी बाइक देखी और आशंका हुई की यह बाइक चोरी की हो सकती हैं। क्योंकि यह बाइक कई दिनों से लावारिश हालत में खड़ी है। जिस पर उन्होंने इसकी सूचना पुलिस विभाग के एसए बसींद्र को दी।

बसींद्र उस बाइक को वहां से ले आया और कहा कि इसकी सूचना आप पुलिस को मत देना। इस बाइक को दिन में मैं प्रयोग करूंगा और रात को आप प्रयोग कर लेना। लेकिन मैंने कहा कि यह बाइक तो चोरी की है। इसलिए मैं इस बाइक को प्रयोग नहीं करूंगा। जिस पर बसींद्र ने उसे दबाव दिया की इसकी सूचना पुलिस को दी तो ठीक नहीं होगा। जिससे मैं डर गया। उसके बाद बसींद्र ने उक्त बाइक की नंबर प्लेट उतारी और मेरे सामने ही होटल में लगे तंदूर में जला दी ताकि किसी को इस बाइक के बारे में जानकारी न लगने पाए। बसींद्र अब तीन-चार माह से उक्त बाइक पर नई नंबर प्लेट लगाकर प्रयोग कर रहा है और यह नंबर प्लेट फर्जी है।

शिकायतकर्ता पूर्व सरपंच मदन ने कहा कि आरोपी चोरी की इस बाइक को पुलिस थाने में भी लेकर जाता था और पुलिस थाने में खड़े इस बाइक की फोटो भी सार्वजनिक हुई है। इसलिए पुलिस थाने में लगे सीसीटीवी कैमरों की रिकार्डिंग की जांच करके सबूत के तौर प्रयोग करे। उन्होंने पुलिस थाने में खड़े उक्त बाइक की फोटो भी पुलिस को सबूत के तौर पर सौंपी है।

गांव किनाला के पूर्व सरपंच मदन किनाला ने डीएसपी को शिकायत देकर एसए बसींद्र पर चोरी की बाइक रखने, नंबर प्लेट जलाने और फर्जी नंबर प्लेट लगाकर बाइक को प्रयोग करने के आरोप लगाए हैं। पुलिस मामले की जांच करेगी और अगर जांच में आरोपी दोषी पाया गया तो उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।