विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से सैयद अली जफर की मुलाकात, वाजपेयी के निधन पर जताया दुख

खबरें अभी तक। पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर गहरा दुख प्रकट करते हुए पाकिस्तान के अंतरिम कानून एवं सूचना मंत्री सैयद अली जफर ने शुक्रवार को भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात की और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर अपने देश की ओर से संवेदना प्रकट की।

अधिकारियों ने बताया कि विदेश सचिव विजय गोखले भी इस बैठक में मौजूद थे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘एक दूरदर्शी को याद करते हुए जिन्होंने आतंक-मुक्त और समृद्ध उपमहाद्वीप का सपना देखा था। पाकिस्तान के कार्यवाहक कानून एवं न्याय मंत्री सैयद अली जफर ने पूर्व प्रधानमंत्री श्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मिलकर संवेदनाएं प्रकट की।’’

जफर उन विदेशी गणमान्य लोगों में से थे। जिन्होंने वाजपेयी की अंत्येष्टि में शिरकत की थी। हालांकि, बैठक का ब्योरा फिलहाल उपलब्ध नहीं हो पाया है। यह बैठक ऐसे दिन हुई, जब पाकिस्तान की नेशनल एसेंबली ने देश के नए प्रधानमंत्री के रूप में इमरान खान के नाम पर मुहर लगाई है।

स्वराज ने वाजपेयी के अंतिम-संस्कार में हिस्सा लेने वाले कई दूसरे विदेशी गणमान्य हस्तियों से भी मुलाकात की। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश ने ट्वीट कर बताया कि सुषमा स्वराज ने अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करजई और उन नेताओं से मुलाकात की। जिन्होंने अफगानिस्तान में लोकतंत्र को मजबूत करने में पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी की ओर से निभाई गई महान भूमिका के बारे में बात की।