28 अगस्त को स्मार्ट बसों का इंतजार होगा खत्म, सीएम मनोहर दिखा सकते है हरी झंडी

खबरें अभी तक। गुरुग्राम में अब स्मार्ट बसों का इंतजार लोगों को 28 अगस्त तक करना होगा. इसके लिए जीएमडीए ने ये साफ कर दिया है कि कुछ कमियों के कारण ये परेशानी आ रही थी. लेकिन इसे जल्द ही दूर कर लिया जायेगा.

गुरुग्राम में स्मार्ट सिटी की स्मार्ट बसों को शुरु 15 अगस्त से करना था लेकिन बसों कुछ तकनीकि खराबी के कारण इन बसों को अब 28 अगस्त से शुरु किया जायेगा.इसके लिए तकनीकि खराबी को दूर करने के लिए काम चल रहा है.गुरुग्राम में जीएमडीए की तरफ से 25 सिटी बसों को शुरु करना था.पहली बार ऐसी बसें है जो ईटिकटिंग की सुविधा लैस होंगी….वही हर व्यक्ति इन बसों की लोकेशन ऑनलाइन भी देख पायेंगे.लेकिन ऑनलाइन दिक्कत आने के कारण इन बसों को शुरु करने में देरी हुई है.जिन कमियों को जल्द ही दूर कर लिया जायेगा.

सभी बसों में  स्मार्ट कार्ड के इस्तमाल की सुविधा, लो फ्लोर बस, वन स्टेप एंट्री, यात्रियों के लिए स्टॉप रिक्यूवेस्ट बटन, पब्लिक एनाउंसमेंट सिस्टम, विकलांगों के लिए व्हील चैयर और रैम्प की सुविधा, चालक के लिए अत्याधुनकि डेस्क बोर्ड, सीसीटीवी सेंट्रली मॉनटर्ड सिस्टम, जीपीएस सिस्टम, फायर उपकरण, इंजर एरिया में फायर डिटेक्शन , सप्रेशन सिस्टम, और कैश लैस टिकटिंग सिस्टम  इस बस में सुविधा दी गई है.आराम दायक सिटी भी इस बस में बनाई गई है. बस में महिला, बुजुर्ग और बच्चों की सुरक्षा औऱ सुविधा को देखते हुए बस को डिजाइन किया गया है.

गुरुग्राम में इन सभी बसों को 28 अगस्त को शुरु किया जा सकता है इसके लिए सीएम मनोहर लाल को भी निमंत्रण दिया गया है…जिससे की सीएम खूद इन बसों को हरी झंडी दिखा सके…25 बसों को शुरु किया जायेगा.इन बसों को लोगों की सुविधा और सुरक्षा को ध्यान में रखकर बनाया है..वही जीएमडीए की तरफ से ये भी साफ कर दिया है कि जो कमियां आ रही है उन्हे जल्द ही दूर कर दिया जायेगा.