शिमला के बायपास पर अचानक हुए लैंडस्लाईड से यातायात प्रभावित, लोगों को हो रही है परेशानियां

खबरें अभी तक। शिमला के मैहली-मल्याणा बायपास पर अचानक पहाड़ के ढह जाने से सारा मलबा सड़क पर आ गया है। लैंडस्लाइड इतना बड़ा था कि रास्ता खुलने में दो से तीन दिन लग सकते हैं। करीब तीन दिन पहले ही मेहली बायपास ढली मार्ग पर मल्याणा के पास सड़क टूट जाने के बाद यहां भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था और प्रशासन ने रात दिन काम करके इसे बहाल किया था। लेकिन अब फिर इसी मार्ग पर महकी के पास बड़ा लैंड स्लाइड हुआ है। ये रास्ता आईएसबीटी के लिए वैकल्पिक मार्ग भी है और सेब सीजन के दौरान सभी बड़े वाहनों को यहीं से भेजा जाता है। ये मार्ग बंद होने से सारा ट्रैफिक सिटी के अंदर से जाएगा। जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

Image result for शिमला के मैहली-मल्याणा बायपास

प्रशासन ने वैकिल्पिक मार्गों को इस्तेमाल करने के निर्देश जारी किए हैं। ट्रक और बड़े वाहन केवल रात के समय ही शिमला क्रॉस कर पाएंगे। अब रात के समय ट्रकों को ढली से वाया लक्कड़ बाजार भेजा जाएगा। और दूसरी तरफ से आइएसबीटी-खलीनी-छोटा शिमला- ढली रुट इस्तेमाल किया जाएगा।

Image result for शिमला के मैहली-मल्याणा बायपास

एसपी शिमला ओमापति जम्वाल ने में बताया कि अब मैहली मार्ग से ढली जाने वाली गाड़ियों को दूसरे मार्गों से भेजा जा रहा है। और मार्ग बहाल होने में दो से तीन दिन लग सकते हैं।