ऐतिहासिक रिज मैदान पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने किया ध्वजारोहण

ख़बरें अभी तक। शिमला के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ऐतिहासिक रिज मैदान पर शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने ध्वजारोहण किया. इस अवसर पर शिक्षा मंत्री ने आज़ादी के लिए कुर्बानी देने वाले शहीदों को याद किया और उनकी नमन किया. शिक्षा मंत्री ने ऐतिहासिक रिज मैदान और शिमला का देश की आज़ादी की लड़ाई में महत्त्वपूर्ण योगदान और स्थान बताया.

हिमाचल सरकार द्वारा देश के सैनिकों और उनके आश्रितों के लिए सरकार के प्रयासों की भी जानकारी दी. मंत्री ने जयराम सरकार द्वारा सैनिकों के साथ साथ अब अर्द्ध सैनिक बलों के जवानों को नौकरी ने आरक्षण और करूणा मूलक आधार पर नौकरी के प्रवाधान किया जाना भी इस दिशा एक बड़ा प्रयास बताया. शिक्षा मंत्री ने प्रदेश के युवाओं को नशे के जहर से से आज़ादी के इस अवसर पर डोर रहने की अपील की, सुरेश भरद्वाज ने युवाओं के आज नशे के गर्त में जाने को चिंता जनक बताया और इसके लिए सभी के सामूहिक प्रयासों की ज़रूरत बताई.

शिक्षा मंत्री ने सरकार द्वारा नशे के खिलाफ बड़े अभियान  की बात करते हुए नशे के कारोबार में लगे लोगों के खिलाफ कड़ी सजा के साथ शिक्षण संस्थानों में भी इसके लिए सख्ती करने की जानकारी दी. इस अवसर पर स्कूली छात्रों द्वारा देश भक्ति से सराबोर लोक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए. इससे पहले पुकिस होमगार्ड एनसीसी कैडिड्स द्वारा मार्च पास और सलामी दी गयी. इस मौके पर रिज मैदान पर बड़ी संख्या में लोगों ने शरीक होकर राष्ट्रध्वज को नमन किया और कृज्ञता जाहिर की.