अंबाला: टांगरी में डूबे युवक शिवम का शव बरामद

ख़बरें अभी तक। टांगरी में डूबे युवक का शव आज सुबह नदी में से ही बरामद किया गया. बता दें कि सोमवार दोपहर को टांगरी नदी का उफान देखने गया 23 साल का शिवम पांव फिसलने से नदी में जा गिरा था, जिससे उसकी डूबने से मौत हो गयी.सुबह नदी का पानी और बहाव कम होने पर शिवम का शव घटनास्थल से कुछ दूरी पर ही झाड़ियों में फंसा हुआ मिला. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई शुरू कर दी है. वहीं पहाड़ों में हुई बरसात अम्बाला में कहर बनकर बरसी. अम्बाला से होकर गुजरने वाली बरसाती नदी टांगरी में पहाड़ों से बहकर आया पानी तबाही मचाने के साथ साथ जानलेवा साबित हो गया.

सोमवार दोपहर को नदी में आये उफान को देखने के लिए न्यू टेगोर गार्डन का रहने वाला 23 वर्षीय शिवम अपने चचेरे भाइयों लव कुमार और जयकेश  के साथ बांध पर गया था. शिवम मिट्टी के जिस बांध पर खड़ा था उसे तेज रफ्तार पानी अपने बहाव के साथ तोड़कर बहा ले गया. बांध की मिट्टी के साथ साथ शिवम भी पानी मे समा गया. पानी मे शिवम के साथ गिरे उसके दोनों भाई जैसे तैसे तैर कर किनारे पहुंच गए और देखते ही देखते उनकी आंखों के सामने ही शिवम मिट्टी वाले गंदले पानी मे लुप्त हो गया.

परिजनों ने सबसे पहले वार्ड पार्षद को शिवम के डूबने की खबर दी थी, जिसके बाद पार्षद के कमांडो पति ने पुलिस और अम्बाला प्रशासन को सूचित किया. सबने मिलकर शिवम को ढूंढ़ने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया. वार्ड नम्बर 15 की इलाका पार्षद स्वर्ण कौर के पति कमांडो परमजीत ने भी अपनी टीम के साथ पूरी रात शिवम की खोज की परन्तु कामयाबी हासिल नहीं हुई. रात भर प्रशासन और परिवार के लोग भी शिवम को ढूंढते रहे और सुबह जब नदी का बहाव कम हुआ तो शिवम का शव नदी में ही घर से कुछ दूर झाड़ियों में फंसा हुआ मिला. परमजीत ने बताया कि शिवम माली का काम करता था जो उत्तर प्रदेश के फैजाबाद से यहां रोजी रोटी कमाने के लिए आया हुआ था.

सुबह शव मिलने की सूचना पाकर महेश नगर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए अम्बाला कैंट के सिविल अस्पताल में भिजवाया. परिजनों और चश्मदीदों के बयान दर्ज करने के बाद पुलिस ने शिवम के शव के पोस्टमार्टम की कार्रवाई अमल में ला दी है. बताया जा रहा है शिवम का अंतिम संस्कार उत्तरप्रदेश के फैजाबाद में उसके गांव में किया जाएगा. पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव लेकर उत्तरप्रदेश के लिए रवाना होंगे.