एक साथ चुनाव के पक्ष में सीएम मनोहर

खबरें अभी तक। देश में लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराए जाने का मुद्दा जोरों पर है. जहां सत्ता पक्ष एक साथ चुनाव कराए जाने पर जोर दे रहा है तो वहीं अब इसी कड़ी में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल ने भी एक साथ चुनाव कराए जाने का समर्थन किया है… मनोहर लाल ने कहा कि एक साथ चुनाव होने से राज्यों को बहुत से फायदे होंगे.

जिसमें देश का धन और एनर्जी बचेगी. साथ ही लोगों का समय भी बचेगा. उन्होंने कहा कि हम एक साथ चुनाव कराए जाने के पक्ष में है इसके लिए सभी पार्टियों को सहमति बनानी होगी. बता दें कि बीजेपी ने देश में एक साथ चुनाव कराने का समर्थन किया है. सूत्रों की मानें तो अगले साल देश के 11 राज्यों में एक साथ चुनाव कराए जा सकते हैं. इसके लिए अभी से ही तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं.

बीजेपी ने चुनाव में होने वाले खर्च पर अंकुश लगाने के लिए देश में एक साथ चुनाव कराने पर जोर दिया है. सूत्रों के अनुसार बीजेपी के इस रुख के बाद देश के तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव को विलंबित किया जा सकता है. इतना ही 2019 में जिन राज्यों में चुनाव होने हैं उसे भी एक ही साथ कराया जा सकता है. हालांकि अभी तक किसी ने औपचारिक तौर पर कुछ भी नहीं कहा है.