आज वो जिंदा होती तो अपना 55 वां जन्मदिन मनातीं, जानिए श्रीदेवी के बारे में कुछ खास बातें

ख़बरें अभी तक। बॉलीवुड की महान अदाकारा श्रीदेवी को आज पूरा बॉलीवुड याद कर रहा है, तो वहीं उनकी जयंती के मौके पर उनके फैंस भी उन्हें याद कर रहे हैं. श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त 1963 को तामिलनाडु के एक तमिल परिवार में हुआ. श्रीदेवी ने 4 साल की उम्र से ही बतौर बाल कलाकार एक्टिंग के फील्ड में कदम रख दिया था.श्रीदेवी की पहली तमिल फिल्म ‘थुनाईवन’ थी. साल 1967 से 1975 तक श्रीदेवी ने बतौर बाल कलाकार तमिल, तेलगु, मल्यालम और कन्नड़ में फिल्मों में काम किया. 1978 में आई फिल्म ‘सोलवां सावन’ से श्रीदेवी ने बतौर लीड एक्ट्रैस हिंदी फिल्मों में कदम रखा. लेकिन फिर 4 साल तक श्रीदेवी ने कोई फिल्म साइन नहीं की.

साल 1983 में श्रीदेवी को फिल्म ‘हिम्मतवाला’ में साइन किया गया जिसमें जितेन्द्र श्रीदेवी के हीरो थे. फिल्म बॉक्सऑफिस पर हिट रही, साल 1983 से 1997 तक श्रीदेवी बॉलीवुड में छाई रहीं.

1986 में निर्देशक हरमेश मल्होत्रा की फिल्म ‘नगीना’ ने बॉक्स ऑफिस पर तूफ़ान मचा दिया और साल की सबसे बड़ी ब्लॉकस्टर साबित हुई और ऋषि कपूर के हीरो होने के बावजूद फिल्म की कामयाबी श्रीदेवी के नाम रही. 1987 में रिलीज हुई श्रीदेवी की फिल्म मिस्टर इंडिया बॉलीवुड की पहली साइंस फिक्शन फिल्म थी जिसने बॉलीवुड के साथ साथ हॉलीवुड मे भी खूब धूम मचाई.

करियर के शुरुआती सालों में श्रीदेवी एक्टर जीतेन्द्र और राजेश खन्ना के साथ लगातार पारिवारिक फिल्में ही कर रही थीं. लेकिन 1986 में निर्देशक हरमेश मल्होत्रा की फिल्म ‘नगीना’ ने बॉक्स ऑफिस पर तूफ़ान मचा दिया और साल की सबसे बड़ी ब्लॉकस्टर साबित हुई और ऋषि कपूर के हीरो होने के बावजूद फिल्म की कामयाबी श्रीदेवी के नाम रही.

1987 में रिलीज हुई श्रीदेवी की फिल्म मिस्टर इंडिया बॉलीवुड की पहली साइंस फिक्शन फिल्म थी जिसने बॉलीवुड के साथ साथ हॉलीवुड मे भी खूब धूम मचाई. बता दें कि श्रीदेवी इस साल फरवरी में दुबई में अपने पति बोनी कपूर के भांजे मोहित मारवाह की शादी में शामिल होने गई थी और ये सफर उनकी जिंदगी का आखिरी सफर साबित हुआ. 24 फरवरी को दुबई में बाथटब में गिरकर डूबने से उनकी मौत हो गई थी.