भूख हड़ताल पर बैठे बुजुर्ग ने अनिश्चितकालीन हड़ताल करने का लिया निर्णय

ख़बरें अभी तक। बंदोबस्त में हुए भूमि घोटाले की जांच न होने पर भूख हड़ताल पर बैठे हमीरपुर के विकासनगर के वाशिदें फिल्लू राम ने आज से अपनी हड़ताल को अनिश्चितकालीन जारी रखने का निर्णय लिया है. उनका आरोप है कि विकासनगर में करोडों रुपये की भूमि घोटाले को लेकर जांच की मांग को लेकर हाईकोर्ट में पीआईएल दे रखी है लेकिन भू बदोबंस्त विभाग और प्रशासन ने इस मामले में लीपापोती कर हाईकोर्ट को भी गुमराह किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि घोटाला 2012 में हुआ है जबकि विभाग 2010 के रिकॉर्ड दे रहा है.

उन्होंने कहा कि एसडीएम ने उनसे मुलाकात कर हड़ताल खत्म कर दुरुस्ती के लिए अपलाई करने को कहा है. उन्होंने कहा कि जब उन्होंने रिकॉर्ड में हस्ताक्षर नहीं किए है तो वह क्यों अपलाई करे. उन्होंने आरोप लगाया कि विभागीय अधिकारियों की लापरवाही के कारण ग्रामीणों को परेशानी उठानी पड़ रही है उन्होंने इस मुददे को कोर्ट में ले जा कर भ्रष्टाचार को उजागर कर दोषियों के खिलाफ करवाई की मांग भी उठाई है.

गौरतलब है कि बंदोबस्त में हुए भूमि घोटाले की जांच न होने पर फिल्लू राम सहित छह बुजुर्ग हमीरपुर गांधी चौक पर 75 घंटे की भूख हड़ताल पर बैठ गए थे. फिल्लू राम का आरोप है कि बार बार प्रशासन से जांच की मांग की गई है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है. उन्होंने आरोप लगाया कि टीका दडूही की जमीन का रिकॉर्ड सुरक्षित नहीं है और इस्तेमाल साल 1965-66 की अक्स नशा मोमी को नष्ट कर दिया है।.उन्होने कहा कि 2006-07 में हुए बंदोबस्त का अक्ष व खसरा नंबर साल 1965-66 से नहीं मिल रहे है और विभाग भी इसकी दुरूस्ती नहीं कर रहा है.