एनआरसी पर बोले बाबा रामदेव,अवैध रूप से रह रहे विदेशी खतरा है

ख़बरें अभी तक। रोहतक: अवैध रूप से देश में रह रहे विदेशी हमारे लिए खतरा हैं, चाहे वह रोहंगिया, बंगलादेशी, पाकिस्तानी या भी अमेरिका का ही क्यों ना हो, पहले ही एक कश्मीर की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा, अब 10 कश्मीर ओर तैयार होने जा रहे हैं. यह कहना है योग गुरू बाबा रामदेव का. वे आज रोहतक स्थित दयानंद मठ में पहुंचे थे. साथ ही उन्होंने काले धन के मामले में कोई स्पष्ट जवाब ना देते हुए कहा कि मेरी लड़ाई करवाओगे क्या. बाबा बोले आरक्षण का समाधान मेरे पास तो है, लेकिन मैं राजनैतिक आदमी नहीं.

रामदेव ने एनआरसी मामले पर खुलकर बोलते हुए कहा कि अवैध रूप से देश में रह रहे नागरिक देश के लिए खतरा हैं. चाहे व बंगलादेशी, पाकिस्तानी, रोहंगिया या फिर अमेरिका का ही क्यों ना हो. करोड़ों लोग अवैध रूप से देश में रह रहें हैं. पहले से ही हम एक कश्मीर की समस्या को नहीं सुलझा पा रहे हैं. ऐसे में 10 ओर कश्मीर देश में तैयार होने जा रहे हैं. वहीं जब उनसे काले धन और भ्रष्टाचार के बारे में सवाल किया गया तो सवाल को टालते हुए बोले कि मेरी लड़ाई करवाओगे क्या.

देश में आरक्षण को लेकर उठ रही आवाजों पर रामदेव बोले असली स्वतंत्रता आर्थिक सम्पनता है. आज भी बहुत से सभी जातियों में ऐसे वर्ग हैं, जिन्हें आरक्षण की जरूरत है. लेकिन आरक्षित वर्गों में भी क्रीमी लेयर तय करने की जरूरत है. जो समर्द्ध लोग हैं उन्हें आरक्षण का लाभ नहीं मिलना चाहिए. चाहे वह किसी भी वर्ग से सबंध रखता हो. राजनैतिक लोग यह तय ही नहीं कर पा रहे हैं कि किसे आरक्षण मिलना चाहिए. उनके पास आरक्षण का समाधान हैं, लेकिन वे कुछ बोल नहीं सकते, क्योंकि वे राजनैतिक आदमी नहीं हैं.

वहीं न्यूयॉर्क टाईमस द्वारा रामदेव के प्रधानमंत्री बनने के लेख पर बोले, वह बड़ा अखबार है. उसने किस तथ्य के आधार पर लेख लिखा है, वह तो न्यूयॉर्क टाईम्स ही बता सकता है. उन्होंने कहा कि 2025 तक पातांजलि प्रोडैक्सन के मामले विश्व का सबसे बड़ा संस्थान होगा. यह पूर्णतय स्वदेशी होगा.