फर्जी सीओ बनकर पैसों की डिमांड करने वाले आरोपी पर CBI ने कसा शिकंजा

खबरें अभी तक। उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद के पुलिस महकमे में आज उस समय पुलिस के आलाधिकारी सकते में आ गए जब एक महिला ने जिले के सरायलखंसी थाने में शिकायत दर्ज कराया कि एक युवक नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जी सीओ बनकर पैसे की डिमांड कर रहा है। महिला की शिकायत पर स्थानीय थाने की पुलिस और क्राइम ब्रांच मामले की जांच में जुट गई। फर्जी सीओ बने युवक को पैसे देने के लिए  महिला ने सरायलखंसी थाने के पास बैंक पर बुलाया। युवक जैसे ही बैंक पर पहुंचा तो महिला के साथ मे क्राइम ब्रांच के पुलिस जवानों ने युवक से पूछताछ करते हुए शक होने पर गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि ये पूरा मामला बलिया जनपद के रसड़ा कोतवाली थाना क्षेत्र के मुस्तफाबाद गांव के रहने वाले अमरजीत सिंह फर्जी सीओ बनकर नौजवानों और महिलाओं को नौकरी दिलाने के नाम पर झांसा देकर उनसे लाखो रुपयों की ठगी करने का काम करता था। मऊ जनपद के सरायलखंसी थानां क्षेत्र की रहने वाली एक महिला को गोरखपुर जनपद में रेलवे में क्लर्क के पद पर नौकरी दिलाने का झांसा देकर उससे दो लाख रुपयों की डिमांड की थी। जिसमें महिला भी फर्जी सीओ के झांसे में आकर 80 हजार रुपये दे दिए थे। महिला को किसी बात पर शक हुआ तो फर्जी सीओ बने युवक ने सीओ की वर्दी पहन महिला को दिलासा भी दिलाने का काम किया। तो महिला दोबारा रुपयों को देने के लिए राजी हो गई। इसी बीच महिला ने पूरी बात अपने भाई और पति को बताया तो पूरे मामले में झोझाल देखते हुए थाने पर रिपोर्ट दर्ज करा दिया। फिर युवक ने जब रूपयों की डिमांड किया तो महिला ने पुलिस और क्राइम ब्रांच की मदद से फर्जी सीओ को गिरफ्तार करवाने का काम किया।

हालांकि इसके पहले भी युवक इस तरह की घटनाओं को अंजाम देते रहा है। जिसमें एक बार तीन माह के जेल जा चुका है। पुलिस के गिरफ्त में फर्जी सीओ ने कहा किया वह पिछले 8 माह से इस काम को कर रहा है। इस तरह वह दोबारा काम कर रहा था।

राजकुमार सीओ सिटी ने बताया कि एक महिला की शिकायत पर अपने आप को  सीओ बताने वाले युवक को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार युवक अपने सीओ बताता था जो फर्जी है। पूछताछ किया जा रहा है । पहले भी एक बार यह जेल जा चुका है।