हिमाचल को केंद्र सरकार से मिला NDRF बटालियन का बड़ा तोहफा

खबरें अभी तक। हिमाचल को केंद्र सरकार से मिला NDRF बटालियन का बड़ा तोहफा। हिमाचल की लंबे समय से NDRF बटालियन स्थापित करने की मांग थी। आपदा में मद्दतगार होगी ये बटालियन।

हिमाचल में राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रया बल की बटालियन स्थापित होगी। मोदी सरकार ने हिमाचल की एनडीआरएफ बटालियन की स्थापना की सालों पुरानी मांग को पूरा किया है। एनडीआरएफ बटालियन की स्थापना करने का फैसला केंद्रीय कैबिनेट में लिया गया। सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में वीरवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में एनडीआरएफ बटालियन की स्थापना को मंजूरी देने पर केंद्र सरकार का आभार जताया गया। एनडीआरएफ की एक बटालियन में करीब 11 सौ जवान होते हैं। प्राकृतिक आपदा के वक्त होने वाले जान माल को नुकसान को बचाने में इन सभी जवानों की भूमिक खासा अहम होती है।

केंद्र सरकार द्वारा एनडीआरएफ बटालियन की मंजूरी मिलने पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने पीएम मोदी का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि ये हिमाचल की लम्बी मांग थी और सरकार बनने के बाद जब पीएम से मिले थे तो उनके समक्ष एनडीआरएफ बटालियन मांग रखी थी। जिसे केंद्र सरकार ने मंत्रिमंडल में मंजूरी दे दी है।  एनडीआरएफ बटालियन मिलने से हिमाचल को आपदा बचाव कार्य में काफी मदद मिलेगी।