किसान मजदूर यूनियन ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए गिरफ्तारियां दी

ख़बरें अभी तक। किसान खेत मजदूर यूनियन, सीआईटीयू व किसान सभा सहित सभी संगठनों ने केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए अपनी हजारों लोगों के साथ आज हिसार के लघुसचिवालय में गिरफ्तारियां दी. इससे पूर्व सभी लोग क्रांतिमान पार्क में एकत्रित हुए और सभी ने मांगे पूरी न होने पर रोष प्रदर्शन किया. इसके बाद सभी लोग  क्रातिमान पार्क से इक्ठठा होकर लघुसचिवाय तक  प्रदर्शन करते हुए पहुंचे और वहां पर अपनी गिफ्तारियां दी. विभिन्न संगठनो की मांग है कि किसान व खेत मजदूर पूर्ण रूप से कर्ज मुक्त हो,उन्हें  फसलों का लाभकारी मूल्य मिले ,60 साल की आयु के पश्चात 5000 पेंशन व बीमारी के इलाज के लिए पूरा प्रबंध हो, मनरेगा का कार्य सुचारु रुप से लागू करके इसे किसानों  के साथ जोड़ा जाए,नहरों में पूरा पानी व ट्यूबेल पर पूरी बिजली मिलना चाहिए और स्वामी नाथन की रिपोर्ट लागू की जानी चाहिए. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसानों व  खेत मजदूरों की मांगे नही मानी जाती तो 5 सितंबर को दिल्ली में संसद का घेराव किया जाएगा.

सीआईटीयू के राज्य उपाध्यक्ष कामरेड सुरेश कुमार ने कहा कि आज जेल भरों आंदोलन चलाया गया है जिसमें सैकडों लोगो ने गिरफ्तारियां दी है.उन्होंने कहा कि अगर मांगे पूरी नही हुई तो 6 सितंबर को दिल्ली में संसद में घेराव किया जाएगा. इसके लिए अभी से तैयारियों शुरु कर दी है. हिसार में किसान खेत मजदूर के कार्यकर्ताओं ने हिसार के लघुसचिवालय में गिरफ्तारियां दी. इससे पूर्व सभी लोग क्रांति मान पार्क में एकत्रित हुए और सभी ने मांगे पूरी न होने रोष प्रदर्शन किया. सभी लोग एकत्रित होकर क्रातिमान पार्क से इक्ठठा होकर लघुसचिवाय में और वहां पर अपनी गिफ्तारियां दी. अखिल भारतीय किसान सभा आल इडिया मुख्य सलाहाकार शमशेर सिंह ने जेल भरों आदोलन किसान सभा, सीआईटीयू खेत मजदूर यूनियन भी उनके साथ है और जेल भरों आंदोलन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार किसानों के अन्याय कर दिया है किसानों की अभी तक पूरी मागें नही की है. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसानों तथा खेत मजदूरों की मांगे नही मानी जाती तो 5 सितंबर को दिल्ली में संसद का घेराव किया जाएगा.

किसान सभा से जिला प्रधान सूबे सिंह ने बताया कि देश किसान व खेत मजदूर अपनी गिरफ्तरिया दे रहे है.  उन्होंने कहा कि किसान व खेत मजदूर पूर्ण रूप से कर्ज मुक्त हो फसलों का लाभकारी मूल्य मिले 60 साल की आयु के पश्चात 5000 पेंशन बीमारी के इलाज के लिए पूरा प्रबंध मनरेगा का कार्य सुचारु रुप से लागू करके इसे किसानी के साथ जोड़ा जाए नहरों में पूरा पानी व ट्यूबेल पर पूरी बिजली मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि स्वामी नाथन की रिपोर्ट लागू की  जाएगी. हजारों किसानों ने आज गिरफ्तारियां दी है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार अपनी वायदो से मुकर रही है.